12वीं में हुई फेल, घरवालों से लड़कर 16 साल की उम्र में की मॉडलिंग, आज करती है बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज

 


बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री कंगना रनौत अपनी जबरदस्त एक्टिंग को लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। जिसके साथ ही एक्ट्रेस कंगना रनौत अक्सर ही अपने बयानों के लिए सुर्खियों में बनी रहती ही। कंगना के लिए उनकी एक्टिंग की जर्नी मे काफी कुछ झेलना पड़ा है। एक्ट्रेस ऐसे परिवार से आती है जहा महिलाओं को एक्टिंग करने के लिए इजाजत नहीं है। जिसके साथ ही एक्ट्रेस का बॉलीवुड में कोई भी गॉडफादर नही रहा और एक्ट्रेस ने अपनी दम पर आज अपना बॉलिवुड में काफी अच्छा नाम कमा लिया है।

16 साल की उम्र में करी मॉडलिंग

आपको बताते चले की एक्ट्रेस ने अपने एक इंटरव्यू में अपनी स्ट्रगलिंग लाइफ के बारे में कुछ बातें करी थी। तब एक्ट्रेस ने बताया था की उनके पैरेंट्स उनको डॉक्टर के रूप में देखना चाहते थे। लेकिन कंगना अपनी क्लास 12 में ही फेल हो गई थी। उनके पिता उनके रिजल्ट को लेकर बहुत नजर भी रहे थे। जिसके बाद कंगना की घरवालों से लड़ाई हो गई और वह दिल्ली आ गई। दिल्ली में आकर महज 16 साल की उम्र में ही कंगना मॉडलिंग में अपना कैरियर बनाने में लग गई। एक्ट्रेस के पास इस दौरान खाने तक के पैसे नहीं होते थे।

अनुराग बसु से हुई मुलाकात

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना ने बताया की साल 2005 में उनकी किस्मत खुली। जब वह एक कैफ में कॉफी पी रही थी। जहा उनकी मुलाकात मशहूर फिल्म मेकर अनुराग बसु से हुई। जिसके साब साल 2006 में अनुराग बसु ने अपनी फिल्म गैंगस्टर में कंगना को काम दिया। जिसके लिए एक्ट्रेस को बेस्ट डेब्यू का अवार्ड भी मिला था। कंगना की फिल्मों में किसी भी बड़े हीरो की जरूरत नही होती है। वह अपनी जबरदस्त एक्टिंग से ही फिल्म को सुपरहिट बना डालती है। इतना ही नहीं एक्ट्रेस को लगातार 4 बार राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा भी जा चुका है। एक्ट्रेस ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्म दी है जैसे ‘तनु वेड्स मनु रिर्टन’, ‘फैशन’, ‘क्वीन’, और ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ और ‘पंगा जिसके लिए उनकी’ सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिल चुका है।

0/Post a Comment/Comments