इस एक्टर ने बदला था Vijay Raaz की किस्मत, ऐसा रहा थिएटर से लेकर बॉलीवुड तक का सफर

Vijay Raaz: कुछ स्टार्स ऐसे हैं जिनका नाम ही काफी है लोगों के चेहरे पर हंसी लाने के लिए और इन्ही में से एक हैं विजय राज। विजय अपनी फिल्मों से एक खास पहचान बना चुके हैं और उनका किरदार आज भी जिंदा है। ऐसे जांबाज एक्टर आज यानी 5 जून को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। यह सच है कि विजय अपनी कॉमेडी और एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास पहचान बना चुके हैं और उनका अंदाज लोगों को हंसने के लिए मजबूर कर देता है। उनकी कई यादगार फिल्में लोगों के बीच आज भी खूब चर्चा में है और उनके किरदार को काफी सराहा जाता है। दिल्ली में जन्मे इस एक्टर ने मुंबई नगरी में जाकर अपनी एक ऐसी छवि बनाई जो लोग दशकों तक याद रखेंगे। जन्मदिन के अवसर आइए जानते हैं एक्टर के करियर की दिलचस्प बातें।

इस सपने को पूरा करने के लिए विजय ने किया 10 सालों तक मेहनत

दिल्ली में जन्म और पढ़ाई के बाद विजय राज ने थिएटर को ज्वाइन किया था। इसके अलावा वह स्ट्रीट प्ले और मंच पर नाटक में भी काम करने लगे थे। मिली जानकारी के मुताबिक़ पढ़ाई के दौरान ही एक्टर ने यह सोच लिया था कि उन्हें एक्टिंग में अपना करियर बनानी है और इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की थी। उनकी ख्वाहिश थी कि वह किसी एक मशहूर ड्रामा आर्टिस्ट बन जाए। उन्होंने अपने इस सपने को पूरा करने के लिए करीब 10 सालों तक थिएटर में काम किया था। वहीं इस दौरान नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एक नाटक करते समय नसीरुद्दीन शाह की नजर विजय राज पर पड़ी।

मुंबई जाकर बदल गयी विजय राज की किस्मत

नसीरुद्दीन के बुलावे पर सबकुछ छोड़ विजय राज पहुंच गए सपनों के शहर में। मुंबई पहुंचने के बाद उन्हें नसीरुद्दीन की फिल्म ‘भोपाल एक्सप्रेस’ एक छोटे से किरदार का ऑफर हुआ। फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी सराहना हुई। इस फिल्म में काम करने के बाद विजय ने पीछे नहीं देखा और वह लगातार इंडस्ट्री में आगे बढ़ते गए।

इन फिल्मों में आ चुके हैं नजर

1999 में ‘भोपाल एक्सप्रेस’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले नसीरुद्दीन ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी है। एक्टर ने अपने हर किरदार को जिया है और यही वजह है कि इंडस्ट्री में इतने साल होने के बाद भी एक्टर आज भी काफी एक्टिव हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो वह आखिरी बार फिल्म ‘कटहल’ में नजर आए थे।

0/Post a Comment/Comments