Mangal Dhillon: जिंदगी से जंग हार गए मशहूर एक्टर और डायरेक्टर, बॉलीवुड इंडस्ट्री को लगा बड़ा झटका

Mangal Dhillon: बॉलीवुड इंडस्ट्री से आए दिन दुखभरी खबर सामने आ रही है और ऐसे में फैंस भी सदमे में हैं। इस बीच पॉपुलर बॉलीवुड और टीवी एक्टर मंगल ढिल्लों भी इस दुनिया को छोड़ गए। मिली जानकारी के मुताबिक मंगल लंबे समय से कैंसर से लड़ रहे थे लेकिन 11 जून को जिंदगी से जंग हार बैठे और उनका निधन हो गया। रिपोर्ट्स की माने तो मंगल का का लुधियाना के एक अस्पताल में एक महीने से कैंसर का इलाज चल रहा था। उन्होंने पंजाबी इंडस्ट्री में भी कई फिल्मों के लिए काम किया है। ऐसे में इस दिग्गज सेलेब्स का यूं जाना वाकई बड़ा झटका है।

मल्टी टैलेंटेड थे मंगल

कैंसर जैसी बीमारी से जंग लड़ रहे मंगल ढिल्लों पिछले 1 महीने से अस्पताल में भर्ती थे। मिली जानकारी के मुताबिक लुधियाना के हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था लेकिन वह अपनी जिंदगी से जंग हार गए और उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। अपने पीछे मंगल अपनी पत्नी को छोड़ गए हैं जो उनके प्रोफेशनल लाइफ में काफी सपोर्ट करती थी।कहा जाता है कि उनकी पत्नी उनके डायरेक्शन और प्रोडक्शन में काफी मदद करती थी। ‘एमडी एंड कंपनी’ नाम से प्रोडक्शन हाउस के भी मंगल मालिक थे जिसके अंदर वह पंजाबी फिल्मों का निर्माण कर रहे थे।

इन फिल्मों में नजर आ चुके हैं मंगल

मंगल के बॉलीवुड करियर की बात करें तो वह काफी शानदार रहा है। वह रेखा की फिल्म से लेकर कई नामी सेलेब्स के साथ काम कर चुके हैं। उनकी पॉपुलर फिल्मों की बात करें तो वह ‘खून भरी मांग’, ‘दयावान’, ‘प्यार का देवता’, ‘विश्वात्मा’ और ‘दलाल’ है। इन फिल्मों में मंगल अपने किरदार की वजह से जाने जाते हैं। वह किसी भी किरदार में जान फूंकने में कभी पीछे नहीं रहते थे। किसी भी किरदार को जिंदा रखना मंगल बखूबी जानते थे। यह बात सच है कि एक्टिंग की दुनिया में उनकी एक अलग पहचान है जो उनकी मौत के बाद भी याद रखी जाएंगी। मंगल ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है और उनकी एक फैन फॉलोइंग भी है।

इन टीवी सीरियल से बनाई पहचान

बॉलीवुड के अलावा मंगल टीवी की दुनिया में भी काफी चर्चा में रहे हैं। उन्होंने टीवी के कई सीरियल में अपनी पहचान बनाई है। अगर उनके कुछ पॉपुलर टीवी सीरियल की बात करें तो लोग जहां ‘मौलाना आजाद’, ‘युग’, ‘परमवीर चक्र’, ‘जुनून’, ‘बुनियाद’ है। इन टीवी सीरियल के जरिए मंगल घर-घर पहचाने जाने लगे हैं। ऐसे में उनका अचानक दुनिया को छोड़ चले जाना वाकई किसी झटके से कम नहीं है। उनकी कमी इंडस्ट्री में हमेशा खलेगी।

0/Post a Comment/Comments