Gadar 2: गुरुद्वारे में रोमांस करना सनी देओल और अमीषा पटेल को पड़ा भारी, भड़के सिख समुदाय ने इस तरह जताया विरोध

Gadar 2: 22 साल बाद एक बार फिर अमीषा पटेल और सनी देओल की जोड़ी ‘गदर 2’ में नजर आने वाली है। फिल्म के पहले पार्ट यानी ‘गदर’ को फैंस ने काफी पसंद किया था। भारत और पाकिस्तान के बीच की इस फिल्म को लोगों ने खूब प्यार दिया था। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि दूसरे पार्ट यानी ‘गदर 2’ को भी फैंस से काफी प्यार मिलेगा लेकिन इस सब के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हाल ही में प्रभास और कृति सेनन की फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मचा था जब निर्देशक ने कृति को मंदिर परिसर में किस किया था। वहीं अब गुरुद्वारे में सनी देओल और अमीषा पटेल को किस करना भारी पड़ा है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक सनी देओल ने बीते दिनों पंचकूला के गुरुद्वारे में एक सीन शूट किया था जिसमें उन्होंने अमीषा पटेल को किस किया था। ऐसे में गुरुद्वारे के परिसर में इस तरह की हरकत करने से सिख समुदाय भड़क उठे हैं। इस सीन की बात करें तो यहां गुरुद्वारे में सनी और अमीषा एक-दूसरे को गले लगाते हैं और इस दौरान सनी अमीषा को किस करते हुए नजर आते हैं। गुरुद्वारा मैनेजमेंट और एसजीपीसी ने अब गदर 2 की टीम के खिलाफ लीगल एक्शन करने पर विचार कर रही है। उनका कहना है कि गुरुद्वारे के परिसर में इस तरह की हरकत करना वाकई शर्मनाक है और यह समाज के लिए गलत है।

‘गदर 2’ की यह गलती भी पड़ी भारी

इतना ही नहीं मिली जानकारी के मुताबिक किस सीन के अलावा एक और बात सिख समुदाय को अच्छी नहीं लगी है। फिल्म में गैर सिख युवाओं को निहंग सिंह के कपड़े पहनाए गए हैं और ऐसे में उनका भड़कना लाजमी है। निहंग सिंह के कपड़े पहनने के अलावा उन्हें गतका भी करवा रहे हैं। ऐसे में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति इस पर लीगल एक्शन के लिए तैयार है और कहा जा रहा है कि वह इसके लिए विचार भी कर रहे हैं। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि सिख समुदाय ‘गदर 2’ के लिए मुसीबत बन सकती है।

मर्यादाओं को ध्यान में रखकर गुरुद्वारे में होती है शूटिंग

SGPC के सचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने इस बारे में कहा है कि “अगर किसी भी फिल्म या विज्ञापन की शूटिंग गुरुद्वारे के परिसर में होता है तो उसके लिए एक बाउंड्री तय होती है। उस मर्यादा के अंदर ही शूटिंग पूरी की जाती है लेकिन ‘गदर 2’ में ऐसा नहीं हुआ। अमीषा पटेल और सनी देवल ने मर्यादाओं को लांघ कर गुरुद्वारे के परिसर में किस करने की गलती की और यह उल्लंघन है। उन्होंने इस सीन को आपत्तिजनक बताते हुए कहा कि वह इस गलती को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।

शूटिंग के दौरान किस सीन के लिए नहीं लिया गया परमिशन

गुरुद्वारे के प्रबंधक सतबीर सिंह और सचिव शिव कंवर सिंह संधू ने कहा कि जैसे की शूटिंग की खबर हमारे पास आई तो गुरुद्वारे परिसर में टीम का स्वागत भी किया गया था। परमिशन तो लिया गया था लेकिन उन्हें नहीं पता था कि इस दौरान सनी देओल और अमीषा पटेल इस तरह की हरकत करेंगे। अब उन्होंने गुरुद्वारे के सीमाओं का उल्लंघन किया है तो ऐसे में लीगल एक्शन लेना जरूरी है। रिलीज से पहले ग’दर 2′ को इस तरह की मुसीबत में फंसना रिलीज के बाद भारी पड़ सकता है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि यह मामला कहां तक जाती है।

0/Post a Comment/Comments