Flop Film Sequels: 5 सुपरहिट फिल्में जिनके सीक्वल रहे फ्लॉप, बॉक्स ऑफिस पर गिरी औंधे मुंह

 


Flop Film Sequels: बॉलीवुड जहां अपने बेहतर फिल्मों के लिए जाना जाता है, वहीं जहां कुछ फिल्में दर्शकों को पसंद आई. वहीं फिल्म की सफलता को देखते हुए डायरेक्टर ने फिल्म का सिक्वल बनाने की कोशिश की. लेकिन डायरेक्टर ने जब मशहूर फिल्मों का सिक्वल बनाया जिसके बाद फिल्म को देखकर ऑडियंस ने तो माथा ही पकड़ लिया. आज हम ऐसी ही 5 फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके पहले भाग को तो काफी पसंद किया गया लेकिन फिल्म का जब सिक्वल आया तो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पीटी.

1. हंगामा 2003

पहली फिल्म की बात करें तो साल 2003 में आई फिल्म ‘हंगामा’ ने ऑडियंस ने अपनी जबरदस्त कॉमेडी से जहां जनता को हंसा हंसा कर लोटपोट कर दिया था. फिल्म में परेश रावल (Paresh Rawal), अक्षय खन्ना (Akshay Khanna), अफताब शिवदसानी, रिमी सेन, शोमा ने काम किया था वहीं फिल्म का सिक्वल 2021 में आया जिसे बॉक्स ऑफिस पर ख़ास सफलता नहीं मिली. फिल्म में परेश रावल, जॉनी लीवर के साथ राजपाल यादव, शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

2. ‘बंटी और बबली’ 2

 2005 की ‘बंटी और बबली’  भारतीय हिंदी भाषा की क्राइम कॉमेडी फिल्म है. आपको बता दें फिल्म का गाना ‘कजरा रे’ (Song Kajra Re)काफी फेमस हुआ था. गाने में ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) साथ में थे. वहीं फिल्म की हीरोइन रानी मुखर्जी (Rani Mukharji) ने भी फिल्म में बेहतरीन काम किया था. फिल्म को तीनों की एक्टिंग की वजह से काफी पसंद किया गया था वहीं फिल्म की सफलता के बाद फिल्म का सिक्वल आया. फिल्म के सिक्वल में रानी मुखर्जी और सैफ़ अली खान (Saif Ali Khan) को लिया गया लेकिन फिल्म दर्शकों को रास नहीं आई.

3. ‘वेलकम’2

अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ (Akshay Kumar And Katrina Kaif Movie) स्टारर फिल्म ‘वेलकम’ (Movie Welcome) को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता मिली थी. आपको बता दें फिल्म में नाना पाटेकर और अनिल कपूर  (Anil Kapoor) ने अपनी बेहतरीन कॉमेडी टाइमिंग को लेकर दर्शकों का दिल जीत लिया था जिसके बाद फिल्म का सिक्वल आया. 2015 में फिल्म में नई कास्ट को लिया गया लेकिन फिल्म का वही जादू दर्शकों पर नहीं चला.

4. ‘लव आजकल’2

2009 में आई इम्तियाज अली की फिल्म ‘लव आजकल’ (Movie Love Aajkal) को लोग आज भी बेहतरीन स्टोरी लाइन के लिए याद करते हैं. आपको बता दें फिल्म में सैफ़ अली खान और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था. साथ ही यह फिल्म नव युवा जीवन से जुड़ी थी जिसके कारण फिल्म को नई जेनरेशन ने पसंद किया था. जेनरेशन की पसंद का ध्यान देते हुए   फिल्म का सिक्वल आया . फिल्म में कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) को लिया गया लेकिन ढंग की स्टोरीलाइन न होने के करण फिल्म ज्यादा नहीं चली.

5. एक विलेन 2

श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) के बीच फिल्माई गई फिल्म एक्शन थ्रिलर है. फिल्म की स्टोरीलाइन और गाने ने ऑडियंस को बहुत प्रभावित किया था. जहां श्रद्धा और सिद्धार्थ ने पहली बार स्क्रीन कपल के रूप में काम किया था वही रितेश देशमुख ने फिल्म में नेगटिव रोल करके सबको चौंका दिया था. फिल्म की सफलता के बाद आया फिल्म का सिक्वल. फिल्म के सिक्वल में दिशा पाटनी (Disha Paatni) और अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor), तारा सुतारिया (Tara Sutaria) और जॉन अब्राहम (John Abraham) ने काम किया था लेकिन थियेटर में  औंधे मुंह गिरी.

0/Post a Comment/Comments