कुछ इस तरह यूट्यूब पर राजा बने Carry Minati, 24 साल की उम्र में हैं इतने करोड़ के मालिक

 


Carry Minati: पॉपुलर यूटयुबर की बात करें तो इस लिस्ट में कैरी मिनाटी का नाम टॉप पर शामिल है। यह बात सच है कि कैरी ने यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत कर एक अलग पहचान बनाई है। कैरी मिनाटी आज यानी 12 जून को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। आज लोग इंटरनेट सेंसेशन के रूप में जानते हैं लेकिन एक समय ऐसा था जब उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी। 11 साल की उम्र में यूट्यूब पर वीडियो बनाने वाले कैरी को इतना भी नहीं पता था कि वह कैसे वीडियो बनाकर कमाई कर सकते हैं। पहले अपने करियर की शुरुआत 11 साल की उम्र में उन्होंने कर तो दी लेकिन उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ। वही आज वीडियो के जरिए करोड़ों के मालिक बन चुके हैं। आइए जाते है कैसे यहां तक पहुंचे कैरी मिनाटी।

11 साल की उम्र में दिखाया करतब

हरियाणा के फरीदाबाद में जन्म लेने के बाद कैरी मिनाटी बचपन से ही काफी अलग रहे हैं। यही वजह है कि आज वह यूट्यूब से लेकर फिल्मों तक में तहलका मचा चुके हैं। बचपन में वह पढ़ाई से दूर रहना पसंद करते थे और उनका दिल मोबाइल और यूट्यूब पर लगता था। यही वजह है कि 11 साल की उम्र में उन्होंने अपना पहला यूट्यूब चैनल Stealthfearzz खोल लिया यहां वह फुटबॉल और गेम्स के बारे में ट्रिक्स की जानकारी लोगों को देते थे।

इस तरह बदल गई कैरी की किस्मत

जब पहला यूट्यूब चैनल कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका तो उन्होंने एक और यूट्यूब चैनल खोला और उस पर गेम्स से रिलेटेड वीडियो अपलोड करने लगे। कुछ समय के बाद कैरी ने इसका नाम बदलकर एक और यूट्यूब चैनल खोल लिया Addicted A1 जिस पर कैरी का बॉलीवुड सेलेब्स को रोस्टिंग का तरीका भी काम नहीं कर रहा था और अंत में उन्होंने अपने चैनल का नामकरण करते हुए CarryMinati किया। उन्होंने पहले भुवन बाम को रोस्ट किया था उनका या वीडियो कमाल कर दिया। उनके सब्सक्राइब भी तेजी से बढ़ने लगे। एक वीडियो की वजह से उनको अच्छी खासी पब्लिसिटी मिल गई और यहां से शुरू कैरी का सफर। कैरी को आज दुनिया में किसी पहचान की जरूरत नहीं है लेकिन उनकी किस्मत बदलने में काफी वक्त लगा था।

मौजूदा समय में कैरी की नेटवर्थ

आज तो लोग कैरी मिनाटी के बोलने की स्टाइल के दीवाने हैं और यही वजह है कि कमाई में भी यूट्यूब पर काफी तहलका मचा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक यूट्यूब वीडियो से कैरी महीने में 25 से 30 लाख रुपये की कमाई कर लेते हैं।वहीं उनकी सालाना कमाई लगभग 3 से 4 करोड़ है। मिली जानकारी के मुताबिक अगर नेटवर्थ की बात करें तो वह करीब 35 करोड़ के मालिक हैं। कहने दो राय नहीं है कि वह यह सब अपनी मेहनत से हासिल करने में कामयाब हुए हैं और इसके अलावा उनके पास कई लग्जरी गाड़ियां है।

0/Post a Comment/Comments