दिशा पटानी के जन्मदिन पर जाने उनसे जुड़े कुछ अनसुने राज़, जानिए कैसे बनी स्टाइलिश अभिनेत्री

 


बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी अपनी स्टाइलिश अंदाज़ और खूबसूरती के लिए काफी फेमस है। 13 जून 1992 में जन्मी दिशा पटानी का आज जन्मदिन है और इसी खबर को आगे बढ़ाते हुए आज हम आपको बताएँगे उनकी ज़िंदगी से जुड़े कुछ अनसुने राज़। दिशा पटानी जिनका सपना बॉलीवुड एक्ट्रेस बनना नही बल्कि साइंटिस्ट बनना था। दिशा का जन्म उत्तर प्रदेश के बरेली में हुआ था और वही उनकी स्कूलिंग हुई। दिशा के पिता आर्मी ऑफिसर तो बहन आर्मी में थी लेकिन दिशा पटानी का सपना साइंटिस्ट बनने का था और उनका यही सपना बदल गया था जब वो महज 500 रुपये में मुंबई आयी थी। एक्ट्रेस दिशा पटानी ने अपने बाकि की पढ़ाई लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी से की जहाँ से उन्होंने बायोटेक की पढ़ाई कर रही थीं, उस वक्त ही मॉडलिंग करने लगी थीं। इसी बीच उनको मौका मिला कि वो मुंबई चली गयी और वहां उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी। महज 500 रूपए लेकर उन्होंने कई ब्यूटी कांटेस्ट में हिस्सा लिया और वो शोज जीती भी। वही से उनको कॉल्स आना शुरू हो गयी और वही दिशा की क़िस्मत बदल गयी और उन्होंने साइंटिस्ट बनने का सपना छोड़ कर एक्टिंग की दुनिया में करियर बनाना शुरू कर दिया।

बचपन से ही दिशा के पिता ने उन्हें बेटे की तरह ही पाला था और उनक टॉम बॉय लुक ही काफी सुंदर लगता था। लेकिन नौंवी क्लास के बाद से दिशा ने अपना लुक बदल लिया और वही से साइंटिस्ट बनने का सपना सोचा परंतु वक़्त को कुछ और ही मंजूर था और उनको एक्टिंग की दुनिया में कदम रखना पड़ा और आज वो एक चर्चित अभिनेत्री है। दिशा पटानी को बिकिनी क्वीन भी कहा जाता है क्योंकि उनको बिकिनी में फोटोशूट करवाना काफी अच्छा लगता है और वो कई बार अपने फैंस संग बिकिनी में तस्वीरों को शेयर करती रहती है। एक्ट्रेस दिशा पटानी के करियर की बात करे तो उनकी पहली फ़िल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी थी जिसमें वो दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत संग अभिनय की थी। इसके बाद दिशा ने टाइगर श्रॉफ संग बाग़ी 2 की, फिर दिशा पटानी ने कभी उनको पीछे मुड़कर नही देखा। दिशा ने कई म्युज़िक वीडियोस भी की और उनकी कुछ फिल्में भी रिलीज़ हुई। दिशा ने मलंग, भारत, और राधे फ़िल्म की थी जिसके बाद वो फ़िल्म इंडस्ट्री से गायब सी हो गयी है। दिशा अब कम ही फिल्में करती है पर वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है।

दिशा अक्सर अपनी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती है और फैंस को अपने बारे में अपडेट करती रहती है। दिशा अपने अफेयर्स को लेकर भी काफी सुर्ख़ियो में रहती है और उनका रिलेशनशिप सबसे पहले टाइगर श्रॉफ और उसके बाद सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ भी उनके अफेयर की चर्चाओं ने खूब लाइमलाइट बटोरी थी।

0/Post a Comment/Comments