हॉस्पिटल में अमिताभ बच्चन लड़ रहे थे अपनी जिंदगी के लिए जंग, दूसरी ओर जया बच्चन करने में लगी थी यह काम, फिर हुआ ऐसा चमत्कार….

 


बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन जी ने 70 के दशक से इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा हुआ है। बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन जी ने कई सारी सुपरहिट फिल्मों के जरिए लोगो के बीच में अपनी एक अनूठी छाप छोड़ी है। बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन जी ने प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही पर्सनल लाइफ से भी लाइमलाइट में बने रहे है। जया बच्चन के साथ शादी करने के बाद, बिग बी का अफेयर बॉलीवुड इंडस्ट्री की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा जी के साथ था। उनके इस अफेयर ने पूरे बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में हड़कंप मचा दिया था। हालांकि, एक बार अमिताभ बच्चन जी की जिंदगी में एक ऐसा हादसा हो गया था, जिसकी वजह से वह हॉस्पिटल में अपनी जिंदगी के लिए जंग लड़ रहे थे। और उनके साथ हॉस्पिटल में न होकर जया बच्चन एक ऐसा काम कर रही थी। जिसकी वजह से अमिताभ जी की जिंदगी आज बच पाई है। तो आइए जानते है पूरी खबर–

कुली फिल्म के दौरान हो गया था अमिताभ जी के साथ बड़ा हादसा, मौत को गले लगाते लगाते बचे है बिग बी

बता दे आपको की अमिताभ बच्चन जी जब अपनी फिल्म कुली की शूटिंग कर रहे थे। तभी उनके साथ एक ऐसा हादसा हो गया था, जिसकी वजह से उन्हे हॉस्पिटल में अपनी जिंदगी के लिए लड़ना पड़ रहा था। साल 1982 में आई फिल्म कुली में एक फाइट सीन के दौरान बिग बी को पुनीत ने गलती से पेट पर मुक्का कार दिया था। जिसकी वजह से उनकी आंतें फट गईं थीं और पेट में गहरा घाव हो गए थे। इस हादसे के तुरंत बाद ही अमिताभ बच्चन जी को हॉस्पिटल ले जाया गया था। और डॉक्टर्स ने भी उनकी यह हालत देखकर अपने हाथ खड़े कर दिए थे। लेकिन तभी उनकी पत्नी जया बच्चन ने जी एक ऐसा काम कर डाला, जो किसी चमत्कार से कम नहीं था।

जया बच्चन के इस काम ने बचा ली थी अमिताभ बच्चन की जिंदगी, हुआ था चमत्कार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिग बी के साथ जब यह हादसा हुआ तब जया बच्चन ने उनसे मिलने के लिए हॉस्पिटल पहुंची थी। और उस समय अमिताभ का इलाज चल रहा था। तभी वह हॉस्पिटल पहुंचकर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगी थी। एक्ट्रेस ने ऑपरेशन थिएटर में जाकर अमिताभ बच्चन के पैर का अंगूठा हिलाया था, जो की एक पॉजिटिव साइन था। जिसके बारे में खुद जया ने डॉक्टर्स को बताया था। और धीरे धीरे इलाज से और भगवान के आशीर्वाद से बिग बी ठीक हो गए।

0/Post a Comment/Comments