रिलीज से पहले बिके प्रभास के आदिपुरुष के ओटीटी राइट्स, हुआ चौंकाने वाली डील का खुलासा!

 


फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर फैंस के बीच उत्साह चरम पर पहुंच गया है। ट्रेलर रिलीज के बाद फिल्म देखने के लिए लोगो का उत्साह और भी ज्यादा बढ़ गया है। हालाँकि, अपनी निर्धारित रिलीज़ से ठीक तीन दिन पहले फिल्म को लेकर चौंका देने वाले खुलासे हो रहे हैं। रिपोर्टें सामने आई हैं, जिसमें दावा किया गया है कि निर्माताओं ने अपनी अदिपुरुष रिलीज़ से पहले ही फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने के लिए एक डील हासिल कर ली है। इन रिपोर्ट्स की मानें तो ‘आदिपुरुष’ सिनेमाघरों में रिलीज होने के ठीक 50 दिन बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध हो जायेगी। इस डील के लिए मेकर्स ने करीब 250 करोड़ रुपए की चौंका देने वाली डील की है।

विश्वसनीय मीडिया सूत्रों के अनुसार, ‘आदिपुरुष’ के ओटीटी अधिकार निर्माताओं द्वारा रिलीज से पहले ही बेच दिए गए हैं। इसका मतलब यह है कि फिल्म अपने थिएट्रिकल रन के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कमाई करेगी। इस सौदे पर प्रहार करने का निर्णय निर्माताओं की 600 करोड़ की फिल्म से जुड़े जोखिमों को कम करने की इच्छा को रेखांकित करता है। हालांकि, फिल्म की रिलीज से पहले जितना संभव हो सके फिल्ममेकर्स उतनी लागत वसूल करना चाह रहे है और यह रणनीतिक कदम उस योजना का एक हिस्सा प्रतीत होता है।

ऐसे में स्वाभाविक रूप से यह सवाल उठता है कि ‘आदिपुरुष’ के लिए 250 करोड़ की डील किस ओटीटी प्लेटफॉर्म ने की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Amazon Prime Video चुने हुए प्लेटफॉर्म के रूप में उभरा है। हालाँकि, सौदे में केवल ओटीटी अधिकारों से अधिक शामिल हैं। फिल्म ने और बाकी चीज़ों से लगभग 432 करोड़ की भारी कमाई की है। आकर्षक सौदे के अलावा ट्रेड एनालिस्ट ‘आदिपुरुष’ के लिए एक शानदार शुरुआत की भविष्यवाणी कर रहे हैं। इन ट्रेड एनालिस्ट के अनुसार, फिल्म रिलीज के पहले दिन दुनिया भर में 130 करोड़ की चौंका देने वाली कमाई करने की ओर बात कही जा रही है। अनुमानित बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में साउथ की तरफ से लगभग 65 करोड़, हिंदी के बाजार से 35 करोड़ और अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्रों से लगभग 30 करोड़ शामिल हैं।

जैसे-जैसे रिलीज की तारीख नजदीक आ रही है, ‘आदिपुरुष’ को लेकर उत्साह बढ़ता जा रहा है। फिल्म के ओटीटी अधिकार पहले से ही सुरक्षित हैं और एक अत्यधिक आशाजनक ओपनिंग डे अनुमानित है, इस महाकाव्य कहानी के लिए थिएटर और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म दोनों में दर्शकों को लुभाने के लिए मंच तैयार है। फैंस को इस बहुप्रतीक्षित सिनेमाई अनुभव के आगमन का बेसब्री से इंतजार है, जो भारतीय फिल्म इंडस्ट्री पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ने के लिए बाध्य है।

0/Post a Comment/Comments