बॉलीवुड की ये 8 फिल्में हैं साउथ की रीमेक, फिर हुईं सुपरहिट, 3 मूवी का नाम जानकर चौंक जाएंगे आप


पिछले कुछ सालों से बॉलीवुड(Bollywood) के लिए समय अच्छा नहीं चल रहा है। सारी फिल्में लगातार एक के बाद फ्लॉप हो रही हैं। कुछ फिल्में ऐसी है जो ना के बराबर है। कुछ फिल्में ऐसी है जिसे दर्शकों का मिलाजुला रिस्पांस मिलता है, लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी रहीं जिसको दर्शको का भरपुर प्यार मिला।

हेरा फेरी (Hera Pheri)

साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म हेरा फेरी में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, तब्बू और परेश रावल (Akshay Kumar, Suniel Shetty, Tabu and Paresh Rawal) नजर आए थे। यह एक बेहतरीन कॉमेडी फिल्म है जो कि सुपर डुपर हिट हुई। यह फिल्म 11 साल पहले 1989 मलयालम फिल्म रामजी राव स्पीकिंग का हिंदी रिमेक है।

तेरे नाम (Tere Naam)

भाईजान की फिल्म तेरे नाम साल 2003 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को डायरेक्टर सतीश कौशिक ने इसे डायरेक्ट किया था। यह फिल्म दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब हो चुकी थी। यह फिल्म साल 1999 में आई तमिल फिल्म सेतु का हिंदी रिमेक है।

नायक “द रियल हीरो”(Nayak “The Real Hero”)

साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म “द रियल हीरो” हीरो में अनिल कपूर नजर आए थे। यह फिल्म भी सुपर डुपर हिट रही। तमिल फिल्म ‘मुधालवन’ का हिंदी रिमेक है। इसको शंकर ने डायरेक्ट किया है और म्यूजिक ए आर रहमान ने दिया है।

भूल भुलैया (Bhool Bhulaiyaa)

फिल्म भूल भुलैया 2007 में रिलीज हुई थी। इसमें अक्षय कुमार की अभिनय को लोगों ने बहुत पसंद किया था। यह साल 1993 में रिलीज हुई मलयालम फिल्म ‘मनिचत्रातजु’ का हिंदी रिमेक है।

स्वदेश (Swades)

फिल्म स्वदेश में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) नजर आए थे और यह फिल्म रियल लाइफ बेस्ड स्टोरी है। यह फिल्म राइटर शिवराम करनाथ के नोवेल ‘चिगुरिदा कनासु’ पर बनी है। यह कन्नड़ में 2003 में बनी फिल्म का रीमेक है।

गजनी (Ghajini)

आमिर खान की फिल्म गजनी तमिल फिल्म की रीमेक थी। इसमें आमिर खान के रोल को लोगों ने बहुत पसंद किया था।

सिंबा (Simmba )

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म सिंबा में रणवीर सिंह के साथ सारा अली खान नजर आईं थीं। यह तमिल फिल्म टेंपल का रीमेक है, जिसे 2018 में रिलीज किया गया।

0/Post a Comment/Comments