ब्रिटेन के महाराज ने भारत में सिर्फ Sonam Kapoor को भेजा राज्याभिषेक का न्योता.. सोनम के लिए गर्व की बात.

Sonam Kapoor: इकलोती भारतीय अभीनेत्री हैं जिन्हें ब्रिटेन के महाराज के महाराज ने अपनी ताजपोशी में बुलाया है।

सोनम कपूर वैसे तो शादी के बाद बहुत ज्यादा फ़िल्मी पर्दे पर नज़र नहीं आ रही हैं। वह अचानक ही अपनी ज़िंदगी में बिजी हो गई हैं। इस बार सोनम कपूर अपनी किसी फ़िल्म को लेकर नहीं बल्कि ब्रिटेन के महाराज के यहां खास दावत पर बुलाये जाने को लेकर चर्चाओं में हैं।

इस खिताब को पाने वाली पहली अभिनेत्री बनी सोनम

ब्रिटेन की महारानी का 96 वर्ष की उम्र में 11 सितंबर को देहांत हुआ। उसके बाद उनके बेटे किंग्स चार्लस III को उनकी जगह पर महाराज का ताज पहनाया जायेगा। महाराज चार्लस ने अपने कोरोनेशन कॉन्सर्ट में कुछ महमानों की लिस्ट तैयार की है। उस लिस्ट में लियोनेल, केटी पेरी, टॉम क्रूज के साथ-साथ सोनम कपूर को भी आने के लिए आमंत्रित किया है।

सोनम कपूर 7 मई को विंडसर कैसल, यूनाइटेड किंग्डम में स्टीव विनवुड और अन्य गाना बजाने वालों का परिचय देंगी। यहां उन्हें विशेष स्पोकन वर्ड पीस देने के लिए बुलाया गया है। इस से एक दिन पहले 6 मई को महाराजा और उनकी पत्नी महारानी का राज्याभिषेक  वेंस्टमिंस्टर में किया जायेगा।

कॉन्सर्ट में होने वाले प्रोग्राम पर सोनम ने बताया

सोनम ने इस प्रोग्राम के लिए उन्हें सहसम्मान ब्रिटेन के महल से बुलाये जाने पर कहा है कि “ मैं इस समारोह के लिए कॉमनवेल्थ वर्चुअल गाना बजाने वालों में शामिल होने के लिए गर्व व सम्मानित महसूस कर रही हूं। संगीत और कला के लिए महामहिम के प्रेम का जस्न मना रही हूं। यह एक महत्तवपूर्ण अवसर है जो यूनाइटेड किंग्डम के लिए एक सकारात्मक समावेशी और आशावादी भविष्य के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जिसमें गाना बजाने वालों का संगीत शाही विरासत को श्रधांजली देता है और एकता, शांति खुशी को बढ़ावा देता है।

ह्यूग बेनेविल द्वारा आयोजित इस समारोह में उपस्थित होने वाली सोनम कपूर एकमात्र भारतीय हस्ती होंगी। इस प्रोग्राम में जनता सहित 20000 हजार लोगों को आमंत्रित किया गया है। सोनम के अलाना ब्रिटेन के महल से हॉलीवुड के भी कुछ कलाकारों को इस प्रोग्राम में बुलाया गया है।

0/Post a Comment/Comments