Aaradhya Bachchan को लेकर बच्चन फैमिली ने खटखटाया दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा, जानिए क्या है यह मामला

Aaradhya Bachchan: यूट्यूब चैनल पर फेक न्यूज फैलाने को लेकर बच्चन फैमिली दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच चुके हैं। दरअसल आराध्या बच्चन की स्वास्थ्य और जीवन को लेकर फेक न्यूज फैलाई जा रही थी जिसपर संज्ञान लेते हुए यह मामला दिल्ली हाई कोर्ट में है।

आराध्या बच्चन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसके बाद बच्चन फैमिली ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कहा जा रहा है कि अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की बेटी आराध्या को लेकर फेक न्यूज फैलाई जा रही थी जिस मामले में एक्शन लेते हुए बच्चन परिवार अब कोर्ट पहुंच चुके हैं। ताजा मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में सुनवाई जारी है। दोनों तरफ से दलीलें दी जा रही है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर।

यह है मामला

दरअसल आराध्या के स्वास्थ्य और जीवन से संबंधित फर्जी समाचार की रिपोर्टिंग के लिए यूट्यूब टैब्लॉइड के खिलाफ याचिका दायर की गयी है। याचिका में इस तरह की रिपोर्टिंग करने से रोकने की मांग की है। इस अर्जी में यह भी कहा गया है कि आराध्या अभी माइनर है और ऐसे में उनके बारे में इस तरह की खबरें वाकई में परेशान करती हैं।

कोर्ट ने कहीं ये बात

इस मामले में सुनवाई हो रही है मिंली जानकरी के मुताबिक़ कोर्ट ने कहा है कि ये मानहानि का मामला नहीं है बल्कि ये गलत सूचना प्रसारित करने का मामला है। हम सब जानते हैं कि यूट्यूब एक फायदा लेने वाला प्लेटफॉर्म है लेकिन इसके साथ आपकी सामाजिक जिम्मेदारी भी है। वहीं इस मामले में कोर्ट ने कहा कि यूट्यूब की जीरो टॉलरेंस नीति में ही गड़बड़ है। उन्होंने कहा कि किसी भी खबर को चलाने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी होनी भी जरुरी है।

सोशल मीडिया पर चर्चा में रहती हैं आराध्या

आराध्या बच्चन हर इवेंट और पार्टी में चर्चा में रहती हैं। उन्हें अक्सर अपनी मां ऐश्वर्या बच्चन के साथ स्पॉट किया जाता है और लोगों की निगाहें उनपर अटक जाती है। आराध्या सोशल मीडिया पर चर्चा में होती हैं। और हर बार फैंस को इम्प्रेस करती हैं। कुछ लोग उनकी तुलना ऐश्वर्या से करते हैं।

0/Post a Comment/Comments