बॉलीवुड में गुटबाजी को लेकर 20 साल बाद विवेक ओबेरॉय ने तोड़ी चुप्पी, कहा- सलमान तो मेरा….

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने एक बार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सिनेमा जगत में सनसनी मचा दी थी। खबरों की मानें तो 1 अप्रैल, 2003 में विवेक ओबेरॉय ने प्रेस कॉन्फ्रेस करके हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की कड़वी सच्चाई को बयां किया था। वहीं ठीक 20 साल बाद अब फिर विवेक ओबेरॉय ने बॉलीवुड की राजनीति और खेमेबाजी पर बयान दिया है।

बता दें कि उन्होंने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस को याद करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि मैं उन चीजों से बच कर निकल गया लेकिन हर किसी की किस्मत इतनी अच्छी नहीं होती है।

प्रियंका चोपड़ा का विवेक ने किया समर्थन

बता दें कि प्रियंका चोपड़ा ने भी हाल ही में एक बयान दिया था कि उन्हें बॉलीवुड में किनारे किया जा रहा था। प्रियंका चोपड़ा ने बताया कि उन्हें फिल्मों में किरदार निभाने के लिए नहीं मिल रहा था। इसीलिए वह बॉलीवुड छोड़कर हॉलीवुड में चली गईं। जिसके बाद प्रियंका के इस बयान को लेकर विवेक ओबेरॉय ने भी समर्थन किया है।

इसके अलावा विवेक ओबेरॉय का सलमान खान के खिलाफ प्रेस कांफ्रेस करने के बाद उन्हें कैसे प्रताड़ित किया गया, इसका भी उन्होंने खुलासा किया है।

विवेक ओबेरॉय ने बताया बॉलीवुड का डार्कसाइड

खबरों के मुताबिक जब ऐश्वर्या राय का सलमान खान से रिश्ता टूटा था, तब ऐश्वर्या की लाइफ में विवेक ओबेरॉय ने एंट्री की थी। वहीं ये बात सलमान खान को हजम नहीं हुई और उन्होंने विवेक ओबेरॉय को धमकी दी थी। इसी मामले को लेकर विवेक ओबेरॉय ने साल 2003 में एक प्रेस कांफ्रेंस की थी। वहीं हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान विवेक ओबेरॉय ने उस समय को याद करते हुए कहा कि ‘मैं ऐसे समय से गुजरा हूं जो मेरे लिए जरूरी नहीं था। लॉबिंग और पॉलिटिक्स, जिसके बारे में प्रियंका ने भी बात की है। उन्होंने आगे कहा कि ये दुर्भाग्य की बात है कि बॉलीवुड की यही पहचान है और ये बॉलीवुड का डार्कसाइड है, जिसे मैंने बेहद करीब से देखा है’।

14 महीने से विवेक ओबेरॉय को नहीं मिला काम

विवेक ओबेरॉय ने आगे बताया कि

‘मैं जानता हूं कि ये काफी फ्रस्टेटिंग होता है, इससे काफी हताशा और परेशानी भी होती है। जिसकी वजह से लोग बुरी तरह थक जाते हैं। मैंने शूट आउट लोखंडवाला की सफलता में अवॉर्ड हासिल किया और फिर अगले 14 महीने घर पर ही बैठा रहा। मुझे कोई काम नहीं मिल रहा था। जब मैं इस पल से गुजरा तो हमेशा एक ही बात सोचता रहा, कि मुझे इससे अलग हटकर कुछ ऐसा करना होगा जो मुझे इससे भी आगे ले जाए और अलग पहचान बनें’। जिसके बाद मैने अपना ध्यान समाजसेवा और बिजनेस पर लगा दिया।’

इसके अलावा विवेक ओबेरॉय ने प्रियंका चोपड़ा की तारीफ करते हुए कहा कि

‘प्रियंका का ताजा बयान काफी मोटिवेशन है। प्रियंका बाहर गईं और उन्होंने कुछ अलग प्रयास किया जो उनके करियर के लिए काफी शानदार रहा। कह सकते हैं कि उनके साथ प्रोफेशनली और पर्सनली मैजिक हुआ हो’।

नए टैलेंट के लिए विवेक ओबेरॉय ने बताया खतरनाक

इंटरव्यू के दौरान विवेक ओबेरॉय ने बताया कि

‘बुलिंग और अपमानजनक बातों से नए टैलेंट खिलने से पहले ही मुरझा जाते हैं। उन्होंने कहा कि ये इंडस्ट्री बहुत ही असुरक्षित जगह है। कोई भी कलाकार स्वाभाविक तौर पर बेहद नाजुक हालात में रहता है, क्योंकि वह कमजोर होता है। चाहे मीटू मूवमेंट हो, कास्टिंग काउच या फिर धमकाना, लॉबिंग, ये सारी चीजें क्रिएटिविटी को खत्म कर देती है। उन्होंने आगे कहा मुझे खुशी है कि जिन चीजों के बारे में मैने बात की है। ये सब धीरे-धीरे ये खत्म हो जाएगी’।

0/Post a Comment/Comments