डीडीएलजे फिल्म में शाहरुख खान नहीं बल्कि बॉलीवुड यह एक्टर था पहली पसंद, इस वजह से नहीं की थी फिल्म

 


बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की अब तक की सबसे ज्यादा सुपरहिट होने वाली फिल्म डीडीएलजे आज तक लोगो के दिलो में बसी हुई है। इस फिल्म की कहानी ने हर किसी का दिल जीत लिया था। शाहरुख खान और काजोल स्टारर इस साल ने लोगो को इस तरह से अपना दीवाना बनाया था कि है यह फिल्म अब तक सबसे ज्यादा रोमांटिक फिल्म बन गए। बता दे आपको कि शाहरुख खान को इसी फिल्म की वजह से आज पूरी दुनिया में उन्हे किंग ऑफ रोमांस कहा जाता है। लेकिन यह टाइटल शाहरुख खान की जगह इस बॉलीवुड एक्टर को मिल सकता था। अगर वह इस फिल्म में काम करने के लिए राजी हो जाते तो। फिल्म के रिलीज होने के इतने सालों बाद इस फिल्म से जुड़ी एक खबर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। इस वायरल खबर में यह बताया जा रहा है कि साल 1995 में रिलीज हुई दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे फिल्म में शाहरुख खान की जगह बल्कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के इस एक्टर को लिए जाने वाला था। यह बात जानकर आपको थोड़ी हैरानी होगी लेकिन शाहरुख खान इस फिल्म में पहली पसंद नहीं थे, बल्कि इस एक्टर को इस फिल्म के लिए पहले अप्रोच किया गया था।

शाहरुख की जगह इस एक्टर को चुना था पहले, आज होते किंग ऑफ रोमांस

फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे मैं राज के रूप में सबसे पहले इस फिल्म के डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर सैफ अली खान को पसंद किया था। लेकिन सैफ अली खान ने आदित्य चोपड़ा के इस ऑफर को ठुकरा दिया था। जिसके बाद डीडीएलजे के निर्माता आदित्य चोपड़ा ने सैफ अली खान की जगह शाहरुख खान को यह ऑफर दिया। सैफ अली खान को इसलिए लेना चाहते क्योंकि फिल्म में राज का करैक्टर 1 लंदन के रहने वाले युवक का था। तो आदित्य चोपड़ा को लगा था कि लंदन के इस युवक का किरदार सैफ अच्छे से निभा सकते है। लेकिन सैफ के पास डेट्स न होने की वजह से उन्होंने ने आदित्य को माना कर दिया था। हालाकि, शाहरुख खान ने इस फिल्म में राज के किरदार को बखूबी निभाया था।

शाहरुख भी नही करना चाहते थे फिल्म, फिर इस तरह से माने

सैफ खान के मना करने के बाद शाहरुख खान ने भी इस फिल्म को मना कर दिया था। शाहरुख खान ने सबसे पहले दो फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया था और उन्हें विलेन के रूप में ही लोगों के बीच में काफी पहचान मिली थी। के बाद शाहरुख खान हीरो की जगह विलन का किरदार निभाने का उन्होंने ने मन बना लिया था। हालाकि, समझने पर वह इस फिल्म को करने के लिए तैयार हो गए थे। जिसके बाद आज वह बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के किंग ऑफ रोमांस कहे जाते है।

0/Post a Comment/Comments