एक समय चिप्स बेचकर चलाना पड़ता था घर, आज है बॉलीवुड के सबसे चर्चित और महंगे अभिनेता

 


आज हम एक ऐसी शक्सियत की बात करने जा रहे है जिसको बॉलीवुड ने बेशुमार प्यार दिया। बतौर एक्टर उन्होंने कई फिल्में की और यही नतीजा रहा कि वो आज बॉलीवुड के सबसे महंगे और चर्चित अभिनेता है। जी हाँ हम बात करने जा रहे है बॉलीवुड अभिनेता बोमन ईरानी की जो बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं में से एक है।

बोमन ईरानी की एक्टिंग का हर कोई क़ायल है। उन्होंने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में की और सबमें उनके कैरेक्टर प्ले की जमकर तारीफ़ हुई। ये कहना गलत नही होगा कि एक समय ऐसा भी आया कि हर कोई निर्देशक उनको अपनी फ़िल्म चाहे वो एक गेस्ट अपियेरेन्स क्यों न हो जरूर शामिल करना चाहता था। लेकिन आज हम आपको बोमन ईरानी के स्ट्रगल की हुई लाइफ के बारे में बताएंगे।

बोमन का जन्म 2 दिसंबर 1959 को हुआ था। 2001 में ‘एवरीबडी सेज आई एम फाइन’ से उन्होंने बॉलीवुड जगत में कदम रखा। परंतु बहुत कम लोगों को ये बात पता होगी कि बोमन असल में फोटोग्राफी का शौक रखते थे और वही से वो नाम कमाना चाहते थे।

बोमन ने एक इंटरव्यू में अपने जीवन के संघर्ष को बताते हुए कहा कि उनके पिता की मृत्यु उनके जन्म से पहले हो गयी थी। माँ की चिप्स की दुकान थी और जब माँ बीमार होती थी तब वो खुद जाकर चिप्स बेचा करते थे। संघर्ष भरे दिनों में उन्होंने होटल में रूम सर्विस का भी काम किया था। घर चलाने के लिए कई छोटी मोटी नौकरियाँ भी की और कई रात तो भूखे भी सोना पड़ता था।

फ़िल्मो में आने का कोई ऐसा रीज़न नही था लेकिन किस्मत ने अचानक मुझे मौका दिया और 2001 में मेरी पहली फ़िल्म आयी जो कि ख़ास चली नही। उन्होंने बताया कि उनकी ज़िंदगी का टर्निंग पॉइंट फिल्म ‘munna bhai mbbs’ थी जो कि सुपर डुपर हिट हुई और उसमे उन्होंने डॉक्टर का रोल किया था जो लोगों को काफी पसंद आया।

बोमन ईरानी की ज़िंदगी में 1985 उनकी पत्नी जेनोबिया आयी और दोनों ने पारसी रीती रिवाज से 28 जनवरी 1985 को शादी कर ली। बोमन बताते है कि उनकी पत्नी उनके हर मुश्किल वक़्त में उनका साथ दी है और आज भी जब वो परेशान होते है तो वो उनके साथ हमेशा खड़ी मिलती है।

0/Post a Comment/Comments