Birthday Special: एक्टिंग नहीं बल्कि इस प्रोफेशन को चुनना चाहती थी Rani Mukerji, इस वजह से ख्वाहिश रह गई अधूरी


Birthday Special Rani Mukerji:
रानी ने कहा कि बंगाली फिल्म के लिए उन्हें ऑफर आया था। ऐसे में उनकी मां आकर बहुत प्यार से बोली थी 'इसमें ट्राई करो' अगर सफलता नहीं मिलती है तो तुम फिर से पढ़ाई शुरू कर देना।

बॉलीवुड में कई हिट फिल्मों को देने वाली रानी मुखर्जी आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस ने बंगाली फिल्म से इंडस्ट्री में कदम रखा और बाद में हिंदी फिल्मों में अपनी एक अलग पहचान बनाई। दबंग रोल से लेकर रोमांटिक रोल तक से पर्दे पर धमाल मचाने वाली रानी फिल्म इंडस्ट्री में आना नहीं चाहती थी लेकिन किसी मजबूरी में उन्होंने फिल्मों में अपनी पहचान बनाई। हालांकि एक्ट्रेस को अब इस बात की खुशी है कि उन्होंने एक्टिंग को अपना प्रोफेशन बनाया है। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि रानी मुखर्जी का सपना एक्ट्रेस नहीं बल्कि कुछ और था। आइए इस खास मौके पर जानते हैं आखिर क्या बनना चाहती थी रानी मुखर्जी।

मां ने रानी से कहीं थी ये बात

रानी ने खुलासा किया है कि वह परिवार को सपोर्ट करने के लिए एक्टिंग को अपना करियर बनाया। उन्होंने कहा कि मां के कहने पर वह बंगाली फिल्में एक्टिंग करने के लिए तैयार हुई थी। उस समय उन्हें पता नहीं था कि उन्हें बॉलीवुड में भी एक पहचान मिलेगी। हालांकि यह भी कहा कि उन्होंने परिवार के लिए इस प्रोफेशन को अपनाई। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा कई कि उनके पेरेंट्स कभी भी उनके भाई और उन्हें कोई कमी नहीं होने देते थे इसलिए उनकी मदद के लिए उन्होंने एक्टिंग को चुना।

इस प्रोफेशन को चुनना चाहती थी रानी

रानी मुखर्जी ने खुद इस बात का खुलासा किया कि वह एक्ट्रेस नहीं बल्कि इंटीरियर डिजाइनर या वकील बनना चाहती थी। उन्हें इंटीरियर डिजाइनिंग और वकालत में काफी दिलचस्पी थी। एक्ट्रेस की माने वह आज काफी खुश है और उन्हें गर्व है कि उन्होंने अपनी बात मां की बात मानी और एक्टिंग करियर को चुना। उन्होंने कहा की आज वह अपने पेरेंट्स के बदौलत यहां तक पहुंची है।

25 सालों से इंडस्ट्री में कर रही हैं राज

गौरतलब है कि रानी मुखर्जी बॉलीवुड में कई फिल्मों में नजर आ चुकी है। उन्होंने ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘मेहंदी’ जैसी फिल्मों में अपनी अलग पहचान बनाई है। एक्ट्रेस की हाल ही में ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ फिल्म रिलीज हुई है जिसमें उनका किरदार लोगों को काफी पसंद आ रहा है। रानी मुखर्जी पिछले 25 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में राज कर रही है और उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी है।

0/Post a Comment/Comments