जानें कौन है BHUVAN BAM की गर्लफ्रेंड जिसे 14 साल से कर रहे डेट, लंबे रिश्ते का ये है राज

Bhuvan Bam Relationship Tips: प्रोफेशनल लाइफ में सक्सेस के बाद भी भुवन काफी डाउन टू अर्थ किस्म के इंसान है जिन्हें उनकी शोहरत और दौलत का कभी घमंड नहीं हुआ। भुवन अपनी पर्सनल लाइफ में काफी सिंपलीसिटी पसंद करने वालों में से है और यही कारण है कि नाम और फेम मिलने के बावजूद वो आज भी अपनी स्कूल टाइम गर्लफ्रेंड के साथ हैं जिसे वो पिछले 14 सालों से डेट कर रहे हैं।

भुवन बाम आज एक ऐसा नाम हैं जो किसी पहचान का मोहताज नहीं है। यूट्यूब की दुनिया में राज करने के बाद उन्होंने एक्टिंग, सिंगिंग और कॉमेडियन के तौर पर भी खुद को साबित किया। खुद के प्रोडक्शन हाउस से उन्होंने वेब सीरीज ‘ताजा खबर’ बनाई जो कि दर्शकों को खूब पसंद आई। इसके बाद वो एक और वेब सीरीज ‘राफ्ता राफ्ता’ में भी एक्टिंग के जलवे बिखेरते नजर आए। एक्टर 14 साल से एक ही लड़की को डेट कर रहे हैं। कभी पब्लिकली तो भुवन ने अपनी गर्लफ्रेंड का नाम नहीं लिया पर सूत्रों के मुताबिक उनका नाम अर्पिता भट्टाचार्य है। भुवन अपने रिश्ते को लेकर काफी पैशनेट है और उन्होंने एक खास बातचीत में बताया की एक लॉन्ग टर्म रिलेशन के लिए क्या चीजें सबसे ज्यादा जरूरी है और यही उनके काम भी आई।

ईगो को ना आने दें बीच में

भुवन कहते हैं ईगो जिस रिश्ते में आ गया वो कभी नहीं चल सकता। जिन लोगों को आप पसंद करते है और कभी खोना नहीं चाहते, उनके साथ कभी अपने ईगो को बीच में ना लाएं। ऐसे में हालात बिगड़ जाते हैं और रिश्तों का बैलेंस बिगड़ जाता है।

पर्सनल स्पेस देना है जरुरी

रिश्ते में अपने पार्टनर को उसका पर्सनल स्पेस देना बेहद जरूरी है। हक जताना और हक जमाने के अंतर को जानना बेहद जरूरी है वरना आपकी केयर भी सामने वाले को सिरदर्द लगने लगती है। साथ रहने से ज्यादा जरूरी है हर मुश्किल पर साथ खड़े रहना और यही रिश्तों को लंबे समय तक बचा के रखता है।

सेल्फ रिस्पेक्ट को ना लगाए दांव पर

कभी भी रिश्तों में सेल्फ रिस्पेक्ट से समझौता नहीं करना चाहिए। अपने पार्टनर के लिए भी ऐसी स्थिति न बनने दें जहां उसे अपनी सेल्फ रिस्पेक्ट कम होते दिखे। सिचुएशन को संभालने के लिए म्यूचुअल समझदारी दिखाना बेहद जरूरी है और अगर रिश्ता बचाने के चक्कर में सेल्फ रिस्पेक्ट खत्म होती दिखे तो रिश्ते से दूर होना बेहतर है। ऐसे रिश्ते आज नहीं तो कल टूट ही जाएगा।

बोलने से ज्यादा सुनने की कोशिश करें

रिश्तों में कई बार झगड़े इस बात के होते है कि लोग ये सुनना ही नहीं चाहते कि सामने वाला कह क्या रहा है। हमेशा अपने पार्टनर की बात को ध्यान से सुनें और फिर रिएक्शन दें। भुवन बाम का मानना है कि जो मैटर सिर्फ सुनकर सॉल्व हो सकते है वो झगड़ा करके या फिर बहसबाजी से कभी सुलझ नहीं सकते।

0/Post a Comment/Comments