मराठी एक्टर बालचंद कुलकर्णी का 88 साल की उम्र में निधन, जानें कितना शानदार रहा फिल्मी करियर

 


Bhalchandra Kulkarni: मराठी इंडस्ट्रीज हैरान करने वाली खबर सामने आई है दरअसल मराठी इंडस्ट्री के जाने-माने मराठी एक्टर बालचंद कुलकर्णी का निधन हो गया है। इस बात की जानकारी शनिवार सुबह उनके फैंस तक पहुंचाई गई। बता दें कि बालचंद कुलकर्णी का निधन 88 साल की उम्र में हुआ है।

पिछले कुछ दिनों से तबीयत खराब की शिकायत

मराठी सिनेमा के जाने-माने एक्टर बालचंद कुलकर्णी ने अपने एक्टिंग करियर में ढाई सौ से भी अधिक फिल्में की थी इसी कड़ी में कोल्हापुर के फिल्म एक्टिविस्ट अर्जुन नालावडे ने उनके निधन पर कहा कि उन्होंने दो दिन पहले सांस फूलने की शिकायत की थी इसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शुक्रवार को छुट्टी मिली थी शनिवार की सुबह उनकी तबीयत फिर से बिगड़ गई और उनका निधन हो गया।

इन फिल्मों में दिखाया एक्टिंग का दमदार प्रदर्शन

बालचंद कुलकर्णी के अधिकारियों की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में कई बड़ी फिल्मों में अभियान किया है उन्होंने पिछले चार-पांच दशक में ‘असला नवरा नाको गन बाई’, ‘पिंजरा’, ‘बॉम्बे चा जवाई’, ‘सोंगद्या’, ‘थिरथरत’, ‘पहरक’ जैसी कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दमदार प्रदर्शन दिखाया है।

नाटकों और टेलीविजन धारावाहिकों में किया काम

इसी के साथ बालचंद कुलकर्णी ने कई नाटकों और टेलीविजन धारावाहिकों में भी काम किया है। उन्होंने अपना सबसे पहला फोक प्ले 1965 में किया था। वे खुद को महाराष्ट्र के रंगमंच के पारंपरिक रूप तमाशा की उपज कहते थे। भालचंद्र कुलकर्णी ने अपने अभियान से मराठी फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग ही छाप छोड़ी है।

0/Post a Comment/Comments