सतीश कौशिक ने 66 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, इन फिल्मों से बनाई थी अपनी एक अलग पहचान

 


बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक(Satish Kaushik) ने 66 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया एक्टर को 8 मार्च को हार्ट अटैक आया था, जिससे उनका निधन हुआ। वह अब हमारे बीच इस दुनिया में नहीं रहे, लेकिन उनकी यादें हमेशा रहेंगी कि जो उन्होंने किरदार निभाया लोगों के दिलों में जिंदा रहेगा। वह अपनी कॉमिक अंदाज से लोगों के चेहरे पर मुस्कान बिखेर देते थे। फिल्मों से उन्हें एक अलग पहचान मिली।

 इन फिल्मों में किया काम

सतीश कौशिक (Satish Kaushik) ने बहुत सी फिल्मों में काम किया, लेकिन जमाई राजा, साजन चले ससुराल, जाने भी दो यारो, हमारा दिल आपके पास है, उड़ता पंजाब, मिस्टर इंडिया, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, चंदा मामा ,परदेसी बाबू, राम लखन ,ब्रिक लेन, दीवाना मस्ताना जैसी फिल्मों में काम किया। जिसकी वजह से उन्हें काफी पापुलैरिटी मिली है, उन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया था।

 सतीश कौशिक को मिले थे यह अवॉर्ड्स

सतीश कौशिक के एक्टिंग का हर कोई दीवाना था। उनको उनके अभिनय की वजह से कई सारे अवार्ड मिले। सतीश कौशिक को परदेसी बाबू में बेस्ट कॉमिक रोल के लिए बॉलीवुड अवार्ड मिला ,कागज में सपोर्टिंग रोल के लिए व दादा साहब फाल्के अवार्ड भी पा चुके थे। साजन चले ससुराल और राम लखन के लिए उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड मिले थे।

 ऐसी रही जर्नी

66  साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले सतीश कौशिक  न सिर्फ अपने अभिनय बल्कि अपने लिखावट की वजह से भी जाने जाते थे। लिखते भी बहुत अच्छा थे वह डायरेक्टर भी अच्छे थे और उन्होंने पहली फिल्म डायरेक्ट की थी जिसका नाम रूप की रानी चोरों का राजा था।

उनकी दूसरी फिल्म प्रेम बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई। लेकिन तेरे नाम, हम आपके दिल में रहते हैं फिल्मों में उन्होंने अपनी काबिलियत साबित कर दिया और ये फिल्म फॉक्स ऑफिस पर जमकर चलीं।


0/Post a Comment/Comments