RRR का रिकॉर्ड तोड़ पठान बनी नंबर 1 मूवी, पठान ने लगा दी आग, पठान ने कमाए इतने करोड़…


RRR का रिकॉर्ड तोड़ पठान बनी नंबर 1 मूवी : पठान की वजह से बॉक्स ऑफिस सीजन में बदलाव आया है। 25 जनवरी को फिल्म दुनिया भर में रिलीज हुई थी। पहले दिन से ही इसे जबरदस्त सफलता मिली थी।

जिसकी गूंज दो हफ्ते बाद भी सुनी जा सकती है। उन्होंने इतिहास में धमाकेदार वापसी दर्ज की है।

चार साल बाद उन्होंने एक दमदार परफॉर्मेंस के साथ सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की जिसे भुलाया नहीं जा सकेगा। फिल्म के लिए भारतीय बॉक्स ऑफिस राजस्व 400 करोड़ से अधिक हो गया है।

दुनियाभर से दोगुनी कमाई कर रहे हैं ‘पठान’

वर्ल्डवाइड के आंकड़े भी कमाल के

‘पठान’ का संग्रह प्रभावशाली दर से बढ़ रहा है, ऐसा लगता है कि इस फिल्म को पछाड़ना एक चुनौतीपूर्ण प्रयास होगा। घरेलू रिलीज के 13वें दिन फिल्म ने 8 करोड़ की कमाई की। अब तक पठान के नेट कलेक्शन में 438 शामिल हैं

देश में फिल्म का ग्रॉस कलेक्शन 515 करोड़ बताया गया है। बॉलीवुड मूवी रिव्यूज के मुताबिक, ‘पठान’ ने अपने 13वें दिन दुनियाभर में करोड़ों की कमाई की।

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के अनुसार, 2023 में रिलीज़ हुई सभी फिल्मों में, पठान ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर $100 मिलियन से अधिक की कमाई की।

‘पठान’ का तीसरे वीकेंड का कलेक्शन बताता है कि यह फिल्म 1000 करोड़ के पार पहुंच जाएगी। ‘पठान’ फिल्म का संग्रह ‘केजीएफ 2’ और ‘बाहुबली 2’ के अनुकूल है।

ओवरसीज भी शानदार प्रदर्शन

इतना ही नहीं, बल्कि फिल्म ने ओवरसीज का भी काफी शानदार कलेक्शन किया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक पठान फिल्म ने 300 करोड़ का पात्र ओवरसीज पार कर इतिहास बना दिया है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘#पठान- #विदेश-कुल कलेक्शन वीकेंड 2 यूएसए और कनाडा में 14.30 मिलियन डॉलर, अमेरिका में 11.41 मिलियन डॉलर, यूके और आईलैंड में 4.15 मिलियन डॉलर, ऑस्ट्रेलिया में 2.87 मिलियन डॉलर।

टोटल कलेक्शन 38.68 मिलियन यानी 319.92 करोड़।’इसके अलावा, फिल्म ने विदेशों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, हाल के हफ्तों में पठान फिल्म ने विदेशों में 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

उनके अनुसार, #Pathaan – #Overseas – Total Collection Weekend 2 USA और कनाडा में $14.30M, UAE में $11.41M, UK और द्वीपों में $4.15M और ऑस्ट्रेलिया में $2.87M था। 319.92कलेक्शन 38.68, 38.68 करोड़ रहा।

आरआरआर फिल्म को छोड़ा पीछे

फिल्म समीक्षक विश्वजीत पटेल के अनुसार, उत्तरी अमेरिका में पठान फिल्म ने आरआरआर फिल्म को पीछे छोड़ दिया है।

इस साल की शुरुआत में ‘पठान’ ने दंगल के लाइफटाइम कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ा था। इस फिल्म की सफलता के साथ, यह संभवतः ‘केजीएफ 2’ और ‘बाहुबली 2’ द्वारा स्थापित रिकॉर्ड तोड़ देगी।

‘बाहुबली 2’ ने 510.99 करोड़ का लाइफटाइम कलेक्शन हासिल किया था। बॉलीवुड हंगामा पर आधारित ‘केजीएफ 2’ ने 434.70 करोड़ का लाइफटाइम कलेक्शन किया है,

जबकि ‘पठान’ इससे बराबरी करने के काफी करीब पहुंच गई है।

0/Post a Comment/Comments