बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा की इस फिल्म के लिए लगाए थे महिलाओं के लिए अलग थिएटर्स, सिखाया था फिल्म में महिलाओं को ये काम

 


बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस रेखा ने अपने समय में न जाने कितने लोगो के दिलों पर छुरिया चलाई थी। एक्ट्रेस रेखा ने अपने एक्टिंग करने के अंदाज से करोड़ो लोगो को अपने वश में कर लिया था। बेहद ही खुबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस ने फिल्मों के कई तरह के किरदार को निभाया है। कभी वह भोली सी मासूम से लड़की बन लोगो को दीवाना बनती रही। तो कभी अपने बोल्ड अंदाज से लोगो को रूबुर करवाया। फिल्म इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस रेखा को 50 साल हो गए है। तो वही, एक्ट्रेस रेखा की एक फिल्म जो परदे पर काफी ज्यादा पॉपुलर हुई थी। ये फिल्म उनकी कामसूत्रः अ टेल ऑफ लव थी। जिसमे उन्होंने ने रसदेवी का रोल निभाया था। इस फिल्म को इंटरनेशनल प्रोड्यूसर ने बनाया था। फिल्म उस समय बॉलीवुड में आई जब बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की कई फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो रही थी। लेकिन उनकी इस फिल्म ने सभी को चौका दिया था। फिल्म में न्यूड सीन्स ने सबसे ज्यादा पोपकारि बटोरी थी।

सेंसर बोर्ड ने काट दिए कई सीन्स

रेखा की इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने काफी जायदा काट पीट कर पेश किया था। लेकिन फिर भी इस फिल्म ने सभी को हैरानी में डाल दिया था। फिल्म उस समय रिलीज हुई थी जब लोग उतने ज्यादा एडवांस भी नही थे। बता दे आपको कि ये फिल्म इंग्लिश में बनी गई थी। जिससे बाद में हिंदी में डब करके भारत में रीलीज किया गया था। कामसूत्र फिल्म में रेखा ने एक लव गुरु का रोल प्ले किया था। जिसमे वह अपने आश्रम की लड़कियों को पुरुष से प्यार करने की बातें सीखती हुई नजर आती है। कामसूत्र फिल्म एक्ट्रेस रेखा के जीवन की सबसे पहली अंग्रेजी फिल्म थी। जिसमे कहा गया था कि वह बोल्ड सीन्स करते हुए नजर आएंगी। लेकिन ऐसा कुछ भी नही हुआ था। अभी तक इससे ज्यादा बोल्ड फिल्म कभी भी सिनेमा में नही आई है।

लगाए गए महिलाओं के लिए स्पेशल शो

फिल्म जब रिलीज हुई तो हर वर्ग के लोग इस फिल्म को देखने के लिए आए। शुरुआत में महिलाओं ने इस फिल्म को पसंद किया लेकिन बाद में उन्होंने ने फिल्म से किनारा कर लिया। जिसके बाद मुंबई के सिनेमा हॉल के मालिक बालकृष्ण श्रॉफ ने महिलाओं को इक्कठा करने का नया रास्ता निकाला। उन्होंने ने फिल्म के चौथे दिन महिलाओं के लिए कामसूत्रः अ टेल ऑफ लव के अलग शो रखने का फैसला किया। जिसके बाद उनकी ये योजना काम करने लगी। मुंबई और उसके उपनगरों में दिन में 3 बजे वाला शो सिर्फ महिलाओं के लिए रखा गया था। जिसके बाद लेडीज की संख्या में काफी ज्यादा इजाफा देखने की मिला था।

0/Post a Comment/Comments