शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ की वजह से हुआ पाकिस्तान में बवाल, कंपनी के खिलाफ लिया गया एक्शन


बॉलीवुड के किंग खान यानी की शाहरुख खान की फिल्म पठान ने थिएटर में आते ही धूम मचा डाला है। शाहरुक खान की ये फिल्म पठान बॉक्स ऑफिस पर भी रिकॉर्ड तोड़ने में लगी हुई है। बता दे की फिल्म पठान बहुत जल्द ही वर्ल्डवाइड पर लगभग 800 करोड़ का रिकॉर्ड तोड़ती हुई नजर आ रही है। जिसके साथ ही फिल्म पठान भारत की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है। पूरे 4 साल बाद बड़े परदे पर आने के बाद बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने भारत के अलावा पूरी दुनिया में बवाल मचा दिया है। लेकिन साथ ही आपको बता दे की शाहरुख खान की फिल्म पठान ने पड़ोसी देश पाकिस्तान में एक बड़ा बवाल खड़ा कर डाला है।

वैसे तो पड़ोसी देश पाकिस्तान और बॉलीवुड का रिश्ता काफी पुराने के साथ ही मजबूत भी है। तो वही बॉलीवुड सुपरस्टार में से एक्टर शाहरुख खान पाकिस्तान में सबसे पॉपुलर बॉलीवुड स्टार है। जैसे की पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स को बॉलीवुड में काम करने पर बैन है। वैसे ही पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मे देखने में बैन लगा डाला गया है। जिसकी वजह से शाहरुख खान की फिल्म पठान को पाकिस्तानी फैंस काफी क्रेज से भरे हुए फिल्म को अपने देश में देख नही पा रहे है। तो इसी को लेकर करांची के एक इवेंट कंपनी ने जुगाड से पाकिस्तान में फिल्म पठान देखने की कोशिश की है। जिसपर सिंध सेंसर बोर्ड ने एक्शन ले लिया है।

बता दे की पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मों पर बैन लगा हुआ है। जिसकी वजह से ये ऑफिशियल फिल्म पठान पाकिस्तान में रिलीज नही हुई है। जिस पर पाकिस्तान में फेसबुक पर बॉलीवुड फिल्म पठान की स्क्रीनिंग करते हुए उसकी टिकट्स बेजने की बात सामने आ रही है। जो की गैर कानूनी है। साथ ही बता दे की टिकट्स को 900 पाकिस्तानी रुपए में बेजे जाने की बात कही गई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पता चला की पाकिस्तान में गैर कानूनी तरीके से फिल्म पठान को देखने वाली कंपनी का नाम ‘फायरवर्क इवेंट्स’ है। लेकिन चोकाने वाली बात ये है की जब इसको सोशल मीडिया पर सर्च किया गया तो ये कंपनी यूके बेस्ड निकली। जिसमे किंग चार्ल्स के प्लान्स को शेयर किया गया है। बोर्ड ने कम्पनी को 3 साल की जेल के साथ 1 लाख पाकिस्तानी रुपए का फाइन लगा है।

0/Post a Comment/Comments