मुमताज ने बताया कि आखिर क्यों उन्होंने शम्मी कपूर के शादी का प्रस्ताव ठुकराया था, बोली आज भी करती हूं याद

 


बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस मुमताज ने अपनी एक्टिंग से न जाने कितने दिलो को अपना दीवाना बना हुआ है। आज भी मुमताज के लिए लोगो में वही दीवानगी है। हाल ही में मुमताज को इंडियन आइडल 13 में देखा गया था। पहली बार वह टेलीविजन पर नजर आई थीं। इसी शो के दौरान उन्होंने ने बताया कि साल 1960 के दशक में जब दिवंगत अभिनेता शम्मी कपूर ने उन्हें शादी का प्रस्ताव दिया तो उन्होंने कैसी प्रतिक्रिया दी थी। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन द्वारा शनिवार को इंस्टाग्राम पर साझा किए एक पोस्ट में दिखाया जा रहा है। मुमताज के अलावा इंडियन आइडल 13 के मंच पर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर धर्मेंद्र भी नजर आए थे। मुमताज और धर्मेंद्र ने इंडियन आइडल 13 के मंच पर एक साथ रोमांस भी किया।

वायरल पोस्ट में आप देख सकते है कि एक्ट्रेस मुमताज ने आप की कसम को साल 1974 में आई थी। इस फिल्म के गाने जय जय शिव शंकर पर डांस किया है। मूल गीत में राजेश खन्ना और मुमताज ने अभिनय किया था। उन्होंने ब्रह्मचारी साल 1968 में रीलेस हुए फिल्म के गाने आज कल तेरे मेरे प्यार के चर्च पर भी नृत्य किया। इस मूल गीत में मुमताज और शम्मी कपूर थे। उनके सॉन्ग के बाद जब शो के होस्ट आदित्य नारायण ने कहा, क्या जोड़ी है। इस बात पर मुमताज ने रिएक्ट करते हुए कहा, उन्होंने ने मुझे शादी के लिए प्रस्ताव दिया था। लेकिन मैंने उनसे शादी नही करी। क्योंकि मैं उस वक्त 17 साल की थी। मुझे शादी नहीं करनी थी। इसके साथ ही उन्होंने ने दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार के साथ अपने पहले सीन के बारे में भी बात करी थी। उन्होंने ने बताया दिलीप साहब को मैने अपने पहले ही सीन में मारा था। वो मेरा फर्स्ट शॉट था उनके साथ।

इसके बाद उन्होंने ने धर्मेंद्र के बारे में बात करते हुए कहा, “मैं धरम को बहुत पसंद करती थी।” मुमताज की बात सुनने के बाद धर्मेंद्र ने जवाब दिया, “मुमताज़ को देख की फीलिंग आ जाती है। ।” बता दे आपको कि मुमताज और धर्मेंद्र ने साल 1965 में आई फिल्म काजल, राम और श्याम और चंदन का पालना, मेरे हमदम मेरे दोस्त, आदमी और इंसान और लोफर में एक साथ एक्टिंग करी है। मुमताज ने शम्मी के साथ केवल दो फिल्मों – वल्लाह क्या बात है (1962) और ब्रह्मचारी (1968) में अभिनय किया है।

0/Post a Comment/Comments