Look Back 2022: ‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’ से लेकर ‘दिल्ली क्राइम 2’ तक, साल 2022 में ओटीटी पर रहा इनका दबदबा


‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’ से लेकर ‘दिल्ली क्राइम 2’ तक – snacks और चाय की चुस्कियों के साथ, एक कंबल के नीचे दुबक जाएं और दिसंबर में फिल्में और सीरीज देखें। साल का अंत आ गया है, और यहां हिंदी फिल्मों और वेब श्रृंखलाओं की एक सूची है जो इस साल नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, ज़ी5, डिज़नी + और हॉटस्टार जैसे ओटीटी प्लेटफार्मों पर हावी रही।

अ थर्सडे

यामी गौतम स्टारर इस फिल्म ने बहुत तारीफ बटोरी और यह हॉटस्टार पर उपलब्ध है। यह एक थ्रिलर फिल्म है, जिसमें अतुल कुलकर्णी, डिंपल कपाड़िया, नेहा धूपिया और करणवीर शर्मा भी शामिल हैं।

फेम गेम

‘फेम गेम’ से माधुरी दीक्षित ने ओटीटी पर शुरुआत की है। यह एक अच्छी मां बनने और अपने लालची पति से अपनी संपत्ति की रक्षा करने के लिए संघर्ष कर रही एक महिला की कहानी है। यह सीरीज काफी पसंद की गई। यह 2022 में नेटफ्लिक्स पर सर्वश्रेष्ठ रिलीज़ में से एक थी।

मोनिका, ओ माय डार्लिंग

‘मोनिका, ओ माय डार्लिंग’ एक हालिया रिलीज हुई क्राइम थ्रिलर है जिसका भारतीय दर्शक लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। हुमा कुरैशी, राजकुमार राव, आकांक्षा रंजन कपूर और राधिका आप्टे ने नेटफ्लिक्स मूवी में अपनी भूमिका बखूबी निभाई है।

जामताड़ा सीजन 2

‘जामताड़ा सीजन 2’ बहुत हिट रहा। यह दो चचेरे भाइयों की कहानी है, जिन्होंने अपने ड्रॉपआउट दोस्तों के साथ मिलकर फिशिंग स्कैम चलाया। उन्होंने झारखंड के जामताड़ा के एक सुदूर गांव के लोगों को बुलाया। हालांकि, जब पुलिस इसमें शामिल हुई तो मामला पेचीदा हो गया और यह घोटाला एक खबर बन गया। यह क्राइम सीरीज नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

डार्लिंग्स

आलिया भट्ट और शेफाली शाह स्टारर ‘डार्लिंग्स’ भी एक बड़ी हिट थी। नेटफ्लिक्स पर डार्क कॉमेडी घरेलू हिंसा के विषय के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म उन महिलाओं की कहानी बताती है जो कई यातनाओं के बावजूद अपने साथी के साथ रहना पसंद करती हैं। बतौर निर्माता यह आलिया भट्ट की पहली फिल्म थी।

अरण्यक

‘अरण्यक’ में एक राजनीतिक साजिश की कहानी है जिसमें रवीना टंडन ने पुलिस वाले की भूमिका निभाई है। वह एक कातिल को खोजने के लिए तैयार है और हर सुराग एक नई कहानी को सामने लाता है। नेटफ्लिक्स सीरीज में मेघना मलिक, आशुतोष राणा, जाकिर हुसैन और परमब्रत चटर्जी जैसे दमदार कलाकार हैं।

कला

‘कला’ ने इरफान खान के बेटे बबील खान की डेब्यू फिल्म है। यह एक ऐसी महिला के बारे में है जो अपनी मां का प्यार चाहती है, जो हमेशा से एक बेटा चाहती थी। संगीत ही एकमात्र ऐसी चीज है जो उन्हें बांधने या उन्हें अलग करने की क्षमता रखता है। नेटफ्लिक्स फिल्म में तृप्ति डिमरी, समीर कोचर और स्वस्तिका मुखर्जी जैसे कई एक्टर शामिल हैं।

सास बहू और अचार प्रा. लिमिटेड

‘सास बहू और अचार प्रा. लिमिटेड’ एक Zee5 की वेबसीरीज है। यह एक तलाकशुदा महिला की कहानी है जो अपना अचार का व्यवसाय स्थापित करने का प्रयास कर रही है। वह पैसा कमाने और अपने एक्स हसबैंड से अपने बच्चों को वापस पाने के लिए जी जान से बिजनेस बढ़ाने की कोशिश करती है। 

फ्रेडी

अलाया एफ और कार्तिक आर्यन स्टारर ‘फ्रेडी’ हाल ही में डिज्नी+हॉटस्टार पर रिलीज हुई है। यह एक ऐसी फिल्म है जो एक अजीब और अंतर्मुखी डॉ. फ्रेडी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक साथी खोजने के लिए बेताब है। आखिरकार उसे एक लड़की से प्यार हो जाता है, लेकिन कहानी खतरनाक मोड़ लेती है।

दिल्ली क्राइम सीजन 2

‘दिल्ली क्राइम सीजन 2’ अपने पहले सीजन से ज्यादा हिट साबित हुआ था। यह एक ऐसे गिरोह के बारे में है जो पैसों के लिए बूढ़ों की हत्या कर रहा है। यह श्रृंखला जाति के मुद्दों और उनसे जुड़ी रूढ़ियों के प्रति भी संवेदनशील रूप से छूती है। शेफाली शाह स्टारर सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments