KGF की शूटिंग के दौरान हुआ था बड़ा हादसा, जानिए किस सीन से इंस्पायर होकर बड़े पर्दे पर आया ‘रॉकी भाई’


साउथ फिल्मों के हीरो यश ने KGF से पहली बार बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके साथ ही पहली बार में ही यश ने हिंदी दर्शकों के दिल पर जादू चला डाला। आज हिंदी फिल्मों के दर्शक सभी यश को जानते है। फिल्म KGF से हुए मशहूर यश को पैन इंडिया हीरो बना देने वाली फिल्म को बनाने में कितनी मेहनत लगी, इसकी कई सारी कहानियां हैं। बता दे की तूफानी रॉकी भाई के बड़े परदे पर आने से पहले फिल्म का सेट भी एक बड़े ‘तूफान’ से गुजर चूका था।

साउथ के कन्नड़ स्टार यश साल 2018 में पहली बार हिंदी फिल्म के साथ उत्तर भारत के थिएटर्स में देखती दिए थे। शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ के साथ ही रिलीज हुई फिल्म ‘KGF: चैप्टर 1’ पर जनता का ध्यान पहले दिन नहीं गया था। फिल्म ‘जीरो’ बॉलीवुड के किंग खान कि थी, तो पहले भीड़ भी इसी में लगी। लेकिन डायरेक्टर आनंद एल राय की फिल्म ‘जीरो’ ने जनता को वो मजा नहीं दिया था। जिसके लिए लोग थिएटर्स मूवी देखने पहुंचे थे। इसके बाद फिल्म को बहुत नेगेटिव रिव्यू मिले थे। साथ ही थिएटर से बाहर निकले के बाद लोगों ने भी फिल्म को खराब बताना शुरू कर दिया था।

शाहरुख की फिल्म जीरो को जब पसंद नही आया तो उनका ध्यान उसे समय लगी एक और फिल्म पर गया जिसमें उन्हें एक नया चेहरा दिखने को मिला। बता दे की कन्नड़ स्टार यश स्क्रीन पर धुआंधार एक्शन करते नजर आ रहे थे। स्क्रीन पर यश के स्वैग को तो बॉलीवुड स्टार्स का टशन बताने वाले मीटर नाप ही नहीं पा रहे थे। यश की KGF के ट्रेलर का भौकाल देखकर लोग थिएटर्स में देखने पहुंचे थे। जब थियेटर से निकले लोग तो उनके दिमाग में मसाला फिल्म प्रोसेस करने पुर्जे धुंआ दे चुके थे। KGF को देखने के बाद हाल ऐसा था की लोग इसके दूसरी फिल्म देखने का प्लान बनाते देखे गए।

KGF में कन्नड़ स्टार यश

फिल्म KGF ने ऐसा कमाल किया था की साउथ से डब होकर हिंदी में चल रही फिल्मो में ये चौथी सबसे बड़ी फिल्म बन गई थी। इससे पहले आई साउथ की फिल्मे ‘बाहुबली’ फ्रैंचाइजी की दोनों फिल्में और रजनीकांत-अक्षय कुमार की 2.0 रही थीं। अगर बात करे KGF का सीक्वल यानी KGF 2 की तो हिंदी फिल्मों में साल 2022 की सबसे कमाऊ फिल्म रही थी। KGF फ्रैंचाइजी में सबसे कमाल की चीज एक फिल्म का सेट भी था।

भयानक बारिश ने हिल दिया था कर्नाटक

बता दे की फिल्म KGF के सेट को खड़ा करने में डेढ़ साल से ज्यादा की रिसर्च लगी थी। फिल्म के प्रोडक्शन एग्जीक्यूटिव कार्तिक गौड़ा ने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें फिल्म KGF के प्री प्रोडक्शन में ही डेढ़ साल से ज्यादा का समय लग गया था। उन्होंने ने बताया कि डायरेक्टर प्रशांत नील को हर एक चीज बहुत डिटेल में और सटीक चाहिए थी।

फिल्म KGF के सेट को कर्नाटक के बदामी इलाके में लगाया गया था। इसे बिल्कुल कोलार गोल्ड फील्ड्स का लुक दिया गया था। जनवरी में फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी। लेकिन फिल्म की शूटिंग आदि ही शूट हो पाई थी कि कर्नाटक में मानसून की बारिश ने कहर ढाना शुरू कर दिया था। आंधी-बारिश KGF का सेट को ताभा कर दिया था। लेकिन मेकर्स ने हार नहीं मानी थी। उन्होंने फिर से सेट लगा कर फिल्म को पूरा शूट किया था। बता दे की इसके कारण फिल्म का बजट बहुत बढ़ गया था। लेकिन 200 करोड़ रुपये से ज्यादा के कलेक्शन के बाद मेकर्स को बढ़ा हुआ बजट ज्यादा फील तो नहीं हुआ था।

0/Post a Comment/Comments