पठान मूवी पर अब किया सेंसर बोर्ड ने रिएक्ट, कहा फिल्म और गानों में किए जाए बदलाव, क्या बदलेगा दीपिका की बिकनी का रंग


बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर शाहरुख खान स्टारर फिल्म पठान सिनेमाघरों में आने से पहले ही विवादो में गिर चुकी है। शाहरुख खान के साथ ही फिल्म में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी लाइफ रोल में नजर आने वाली है। एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के भगवा बिकनी पहने पर ये कंट्रोवर्सी शुरू हुई है। गाने को कुछ लोगो ने पसंद किया है तो कुछ लोगो ने इस सॉन्ग को जमकर ट्रोल किया है। तो वही, एक खबर सामने आ रही है कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म के निर्माताओं को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा फिल्म पठान में कुछ बदलावों को लागू करने की सलाह दी है। हाल ही में फिल्म पठान को प्रमाणन के लिए सीबीएफसी एग्जामिनेशन कमेटी के पास भेजा था। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीएफसी के चेयरपर्सन प्रसून जोशी ने कहा, ‘पठान फिल्म सीबीएफसी के दिशा-निर्देशों के अनुसार नियत जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। समिति ने फिल्म पठान के निर्माताओं को फिल्म में गानों के साथ ही फिल्म में कई बदलाव करने के निर्देश दिए है।

सीबीएफसी ने कहा दर्शकों और निर्माताओं के बीच संतुलन जरूरी है

सीबीएफसी चेयरपर्सन प्रसून जोशी ने कहा, ‘ भारत के लिए उसकी संस्कृति सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। हमको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हम किसी भी तरह से इस संस्कृति को नुकसान न होने दे। सीबीएफसी के चेयरमैन प्रसून जोशी ने कहा, मैंने पहले भी कहा है कि क्रिएटर्स और ऑडियंस के बीच विश्वास की रक्षा करना हमारा सबसे महत्वपूर्ण काम है। इसके साथ ही उन्होंने ने कहा कि फिल्म के क्रिएटर्स को ध्यान रखना चाहिए कि संस्कृति को किसी भी तरह का नुकसान न हो, साथ ही इसके लिए काम करते रहना चाहिए।’

एमपी में हुआ फिल्म को लेकर सबसे ज्यादा बवाल

बता दे आपको कि हिंदू महासभा ने फिल्म पठान को मध्य प्रदेश में रिलीज करने के लिए आपत्ति जताई है। उन्होंने ने कहा है जब तक फिल्म में अश्लील दृश्य नही हटाए जाएंगे तब ये फिल्म एमपी में नही रिलीज करी जायेगी। इसके साथ ही मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी फिल्म के गाने ‘बेशरम रंग’ के रिलीज होने के कुछ दिनों बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए गाने में भगवा परिधान के इस्तेमाल पर अपनी आपत्ति जताई थी। गृहमंत्री ने कहा था कि फिल्म में एक्ट्रेस दीपिका ने भगवा रंग की बिकनी पहनी हुई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर फिल्म में जो आपत्तिजनक दृश्य हैं वो नही हटाए गए तो फिल्म प्रदेश में रिलीज नही होगी।

पठान में शाहरुख खान के साथ ही दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी अहम भूमिका निभाते हुए नजर आने वाले हैं। यह फिल्म जनवरी 2023 में हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज होनी वाली है।

0/Post a Comment/Comments