भारत का 'स्नेक मास्टर' है ये शख्स, 30 साल में पकड़े 30 हजार से अधिक जहरीले सांप - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, May 25, 2022

भारत का 'स्नेक मास्टर' है ये शख्स, 30 साल में पकड़े 30 हजार से अधिक जहरीले सांप

जहरीले सांपों के साथ दोस्ती रखना, यमराज संग यारी के बराबर ही है. सांप कभी अपना व्यवहार नहीं बदलता है, और मौका मिलने पर वह जरूर हमला करता है. भारत में किंग कोबरा जैसे कई ऐसे जहरीले सांप पाए जाते हैं, जिनके काटने के कुछ मिनट भीतर ही वयस्क इंसान की मौत हो सकती है. लेकिन भारत में कुछ लोग ऐसे भी रहते हैं, जिन्हें कई बार सांप काट चुके हैं लेकिन फिर भी वो आज भी जिंदा है. केरल के रहने वाले वावा सुरेश उन्हीं में से एक हैं. 
आपको बता दें कुछ दिन पहले केरल से वावा सुरेश का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें वो एक जहरीले किंग कोबरा को पकड़ते नजर आ रहे थे. उसी दौरान सांप मौका मिलते ही सुरेश के पैर में काट लेता है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि सुरेश को अब तक करीब 3000 बार सांपों ने काटा है, लेकिन हर बार उन्होंने मौत को चकमा दे दिया. वावा सुरेश केरल के मशहूर स्नेक कैचर हैं, सांपों संग उनकी दोस्ती काफी लोकप्रिय है.
सुरेश तिरुवनंतपुरम के श्रीकार्यम शहर में एक छोटे से घर में रहते हैं. सांपों के साथ उनका लगाव बचपन से ही था, उन्होंने 12 साल की उम्र में पहली बार एक सांप को पकड़ा था. सुरेश ने कोबरा सांप को पकड़ा और उसे घर ले आए. उस सांप को उन्होंने 15 दिनों तक एक बोलत में बंद कर रखा. यह घटना उनके सांपों संग दोस्ती की शुरुआत थी. सुरेश ने स्कूली शिक्षा छोड़ दी और तब से अब तक 30,000 से अधिक सांपों को पकड़ चुका है और 3,000 से अधिक बार उनके द्वारा काटे जा चुके हैं.

No comments:

Post a Comment