IPL 2022 : आईपीएल नीलामी में इन 5 खिलाड़ियों पर है एमएस धोनी की पैनी नजर, खरीद लिया तो फिर चैम्पियन बनना तय!


 IPL 2022 मेगा ऑक्शन भारत में ही होने वाला है। बता दें कि मेगा ऑक्शन से पहले 4 बार की चैंपियन CSK ने एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ और मोईन अली को रिटेन किया है। इस टीम को चैंपियन बनाने में और भी कई खिलाड़ियों का बड़ा हाथ रहा है, लेकिन रिटेंशन के नियमों को देखते हुए CSK सभी को रिटेन नहीं कर पाई।

क्रिकेट एक्सपर्ट्स का दावा है कि चेन्नई सुपर किंग्स यानी CSK में कई ऐसे खिलाड़ी वापसी कर सकते हैं, जिन्हें टीम रिलीज कर चुकी है। अब 12-13 फरवरी को IPL मेगा ऑक्शन में ये खिलाड़ी फिर चेन्नई में बड़ी कीमत पर वापसी कर सकते हैं।

फाफ डु प्लेसिस

बड़े ‘मैच विनर’ कहे जाने वाले फॉफ डु प्लेसी को भी इस टीम को उन्हे रिलीज करने पर मजबूर होना पड़ा। डु प्लेसी हमेशा से ही सीएसके के खिताब जीतने में एक अहम रोल निभाते हुए आए हैं। लेकिन अब सीएसके के फैंस को लिए एक अच्छी खबर ये आई है कि इस खिलाड़ी को रिटेन करने के लिए ये टीम ऑक्शन में जोर लगा देने वाली है।

डु प्लेसी सालों से सीएसके के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आए हैं। 14वें सीजन में उन्होंने ओपनिंग करते हुए 14 आईपीएल में कुल 633 रन बनाए थे और टीम को चौथा खिताब दिलाने में शानदार भूमिका निभाई थी।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक इससे पहले IPL में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं। इससे पहले वे केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेल रहे थे। साल 2020 में तो वे टीम के कप्‍तान भी थे, लेकिन बीच में ही इयोन मोर्गन को नया कप्‍तान बनाया गया। इसके बाद वे बतौर खिलाड़ुी टीम के साथ जुड़े रहे। लेकिन IPL 2022 के मेगा ऑक्‍शन से पहले उन्‍हें रिलीज कर दिया है। साथ ही ये भी संभावना नजर आ रही है कि CSK उन्‍हें अपने साथ जोड़ सकती है।

दिनेश कार्तिक के पास टीम इंडिया और IPL खेलने का लंबा अनुभव है। साथ ही वे विकेट कीपर की अच्छी भूमिका निभाते हैं। साथ ही CSK की कोशिश होगी कि वे एक भारतीय अनुभवी खिलाड़ी को जरूर अपने साथ रखें। ऐसे में दिनेश कार्तिक की अच्‍छी कीमत लग सकती है।

रविचंद्रन अश्विन

भारत के प्रमुख स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तमिलनाडु के रहने वाले हैं। वह IPL में कई साल चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे हैं। इसके बाद वह पंजाब किंग्स और फिर दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा भी रहे। दिल्ली कैपिटल्स रविचंद्रन अश्विन का रिलीज कर चुकी है।

टी-20 वर्ल्ड कप में अश्विन का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। कई क्रिकेट सूत्रों का दावा है कि इस बार महेंद्र सिंह धोनी की निगाहें रविचंद्रन अश्विन पर हैं। वह किसी भी हाल में इस खिलाड़ी को वापस अपनी स्क्वॉड में रखना चाहते हैं।

शार्दुल ठाकुर

30 वर्षीय शार्दुल ठाकुर, जिसे आजकल ‘लॉर्ड शार्दुल’ के नाम से जाना जाता है, पिछले कुछ समय में भारतीय क्रिकेट के अहम खिलाड़ी में से एक रहे है। ठाकुर ने खेल के तीनों प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन किया है, साथ ही कई मौकों पर बल्ले से भी महत्वपूर्ण साबित हुए हैं। शार्दुल ठाकुर CSK के एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे। दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज ने पिछले चार सत्रों में 48 मैचों में 55 विकेट हासिल किए और 2018 और 2021 के खिताब जीतने वाली CSK का हिस्सा थे।

शार्दुल ठाकुर ने हाल ही में समाप्त हुए सत्र में विशेष रूप से प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। वह 16 मैचों में 21 विकेट के साथ चौथे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। यूएई लेग में भी उनका इकोनॉमी रेट सबसे अच्छा था। CSK इस शानदार खिलाड़ी को अपने खेमे में वापस लाने के लिए पूरा जोर लगा देगी।

शाहरुख खान

शाहरुख खान पंजाब किंग्स में खेल चुके है और उन्होंने कई मौकों पर लाजवाब प्रदर्शन किया था। विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने तमिलनाडु की ओर से कमाल की पारियां खेलीं। शाहरुख खान ने क्वार्टर फाइनल-2 में कर्नाटक के खिलाफ 39 गेंदों पर 79 रनों की तूफानी पारी खेली।

शाहरुख खान ने सात पारियों में कुल 253 रन बनाए थे। स्ट्राइक रेट भी 180 से ऊपर रहा था। पंजाब किंग्स ने शाहरुख खान को रिलीज कर दिया था लेकिन अब माना जा रहा है कि इस खिलाड़ी पर CSK करोड़ों रुपये की बोली लगा सकती है। IPL 2022 मेगा ऑक्शन में सबसे महंगा अनकैप्ड खिलाड़ी होने की भी संभावना है।

0/Post a Comment/Comments