IPL नीलामी 2022: 3 खिलाड़ी जिन्होंने अपना बेस प्राइज 1 करोड़ से कम रखा लेकिन नीलामी में 10 करोड़ से ज्यादा में बिके - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, December 2, 2021

IPL नीलामी 2022: 3 खिलाड़ी जिन्होंने अपना बेस प्राइज 1 करोड़ से कम रखा लेकिन नीलामी में 10 करोड़ से ज्यादा में बिके

  

आईपीएल नीलामी 2022 के जल्द ही होने की उम्मीद के साथ , 10 आईपीएल टीमों ने मेगा इवेंट के लिए अपनी योजना प्रक्रिया शुरू कर दी होगी। 11 साल में पहली बार, प्रशंसक आईपीएल नीलामी में 10 टीमों को खिलाड़ियों के लिए बोली लगाते हुए देखेंगे।

एकमात्र पिछला उदाहरण जहां 10 आईपीएल फ्रेंचाइजी नीलामी कक्ष में थीं, 2011 में वापस आ गई थी। 2012 में यह संख्या घटकर नौ हो गई, और 2014 के बाद से, क्रिकेट ब्रह्मांड में आठ-टीम आईपीएल प्रतियोगिता देखी गई।

पिछले महीने, बीसीसीआई ने घोषणा की कि अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें 2022 में आईपीएल में शामिल होंगी। दो नई टीमें कथित तौर पर आईपीएल नीलामी 2022 से पहले अधिकतम तीन खिलाड़ियों को अनुबंधित करने में सक्षम होंगी।

इस बीच, मौजूदा आठ टीमों को अपने मौजूदा दस्ते के सदस्यों में से केवल चार को बनाए रखने की अनुमति होगी। कुछ बड़े नामों के हथौड़े के नीचे जाने की संभावना है, और यह आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए कि आईपीएल नीलामी 2022 में कई खिलाड़ी ₹10 करोड़ का आंकड़ा पार कर लें।

जबकि ₹1 करोड़ के आधार मूल्य वाले खिलाड़ियों को बड़ी कमाई की उम्मीद है, पिछली नीलामी में प्रशंसकों ने तीन खिलाड़ियों को देखा है, जिन्होंने ₹1 करोड़ से कम के आधार मूल्य के साथ प्रवेश किया, लेकिन ₹10 करोड़ से अधिक का अनुबंध हासिल किया। ये हैं तीन नाम।

#1 टायमल मिल्स, आईपीएल नीलामी 2017

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टायमल मिल्स ने 2017 में अपना पहला आईपीएल अनुबंध हासिल किया। उस साल आईपीएल नीलामी से पहले, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को खो दिया था, और मिल्स की भारत के खिलाफ एक शानदार श्रृंखला थी।

उपरोक्त दो कारणों से, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बैंक को तोड़ा और इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को साइन करने के लिए ₹12.5 करोड़ खर्च किए। मिल्स ने आईपीएल नीलामी 2017 में 50 लाख के आधार मूल्य के साथ प्रवेश किया था, लेकिन उन्होंने बहुत बड़ी कमाई की।

#2 क्रिस मॉरिस, आईपीएल नीलामी 2021

दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से ₹10 करोड़ का सौदा मिला। ऑलराउंडर ने शालीनता से प्रदर्शन किया लेकिन बैंगलोर स्थित फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें उनके वेतन के कारण रिहा कर दिया।

मॉरिस ने आईपीएल नीलामी 2021 में 75 लाख रुपये के आधार मूल्य के साथ प्रवेश किया। अधिकांश फ्रेंचाइजी ने उसके लिए बोली लगाई, और कीमत कुछ ही समय में ₹10 करोड़ से अधिक हो गई। राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच एक गहन बोली युद्ध था, जहां रॉयल्स ने रिकॉर्ड तोड़ ₹16.25 करोड़ की बोली लगाई।

#3 काइल जैमीसन, आईपीएल नीलामी 2021

एक और विदेशी तेज गेंदबाज ऑलराउंडर जिसने आईपीएल नीलामी 2021 में 75 लाख के आधार मूल्य के साथ प्रवेश किया, लेकिन 10 करोड़ से अधिक घर ले लिया, वह न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने उनकी सेवाओं को ₹15 करोड़ में सुरक्षित किया।

हालांकि, टायमल मिल्स की तरह, जैमीसन फ्रेंचाइजी से बड़ा अनुबंध मिलने के बाद आरसीबी के लिए सभी मैचों में नहीं खेले। ब्लैककैप्स स्टार ने नौ मैचों में 65 रन बनाए और नौ विकेट लिए। यह बहुत कम संभावना है कि आरसीबी आईपीएल नीलामी 2022 से पहले जैमीसन को बरकरार रखेगी।

No comments:

Post a Comment