राहुल द्रविड़ और रवि शास्त्री कौन है बेहतरीन कोच, रोहित शर्मा ने किया खुलासा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 22, 2021

राहुल द्रविड़ और रवि शास्त्री कौन है बेहतरीन कोच, रोहित शर्मा ने किया खुलासा

  

भारत के नवनियुक्त सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा ने BCCI.tv को दिए एक विशेष साक्षात्कार में टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ अपने संबंधों के बारे में बात की। रोहित, जिन्होंने अभी-अभी अपना कप्तानी करियर शुरू किया है, ने कहा कि राहुल द्रविड़ के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की T20I श्रृंखला में उनका अनुभव, जिसे भारत ने 3-0 से जीता था, “शानदार” था।

रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ के क्रिकेट खेलने के अंदाज के बारे में भी बात की और कहा कि द्रविड़ की कोचिंग में सुकून का अहसास होता था। उन्होंने ड्रेसिंग रूम में शांत और सुकून भरे माहौल के महत्व पर भी जोर दिया और राहुल द्रविड़ की मौजूदगी से लड़कों के लिए यह आसान हो जाएगा।

“राहुल भाई [द्रविड़] के साथ काम करना, यह तीन विषम खेल था लेकिन यह शानदार था। हम जानते हैं कि उसने अपना क्रिकेट कैसे खेला है, कठिन और कठिन। साथ ही साथ सुकून का अहसास भी होता है। मैदान पर माहौल हल्का और खुशमिजाज रखना जरूरी है। जब आप मैदान पर अपना काम करते हैं जो बहुत मांग वाला होता है, तो आपको ऐसा माहौल बनाने की जरूरत होती है, जहां आप आराम कर सकें, आराम कर सकें, ”रोहित शर्मा ने BCCI.TV को बताया।

यह भी एक उपहार है कि रवि शास्त्री के अधीन कैसे चीजें थीं और राहुल द्रविड़ की कोचिंग के तहत वे कैसे बदलेंगे। शास्त्री एक अधिक आक्रामक और आमने-सामने के चरित्र के रूप में सामने आते हैं, जबकि राहुल द्रविड़ अधिक आराम से, शांत और स्थिर हैं।

ड्रेसिंग रूम में राहुल द्रविड़ की मौजूदगी के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि उन्होंने अपने खेल के बारे में मुख्य कोच द्रविड़ के साथ कई बातचीत की है और उनकी विशेषज्ञ सलाह लेना उनके लिए व्यक्तिगत रूप से एक "फलदायी" अनुभव होगा। अच्छी तरह से।

उन्होंने कहा, 'मैंने अपने निजी खेल को लेकर अतीत में कई बार बातचीत की है। उसका बोर्ड में होना अच्छा है, मुझे लगता है कि यह भविष्य में फलदायी होगा, ”रोहित ने कहा।

राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में भारत का अगला कार्य दक्षिण अफ्रीका का बहुप्रतीक्षित दौरा होगा, जिसमें भारत टेस्ट के साथ-साथ एकदिवसीय मैच भी खेलेगा। नवनियुक्त मुख्य कोच के लिए दोनों कप्तानों के साथ काम करने और भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का यह एक शानदार अवसर होगा।

No comments:

Post a Comment