5 खिलाड़ी जिनकी बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आईपीएल नीलामी 2022 में लग सकती है महंगी बोली - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 22, 2021

5 खिलाड़ी जिनकी बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आईपीएल नीलामी 2022 में लग सकती है महंगी बोली

  

आईपीएल नीलामी 2022 सबसे अधिक जनवरी में होने की संभावना है। हमेशा की तरह, आईपीएल फ्रेंचाइजी की नजर बिग बैश लीग पर होगी जो ऑस्ट्रेलिया में हर साल गर्मियों में होती है। फैंस ने देखा कि झे रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ ने बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद पिछली आईपीएल नीलामी में बड़े पैमाने पर अनुबंध अर्जित किए।

आईपीएल नीलामी 2022 में भी यही चलन जारी रह सकता है क्योंकि बीबीएल का 11वां संस्करण इस समय ऑस्ट्रेलिया में चल रहा है। सिडनी सिक्सर्स, सिडनी थंडर, होबार्ट हरिकेंस, मेलबर्न रेनेगेड्स, मेलबर्न स्टार्स, एडिलेड स्ट्राइकर्स, ब्रिस्बेन हीट और पर्थ स्कॉर्चर्स नाम की आठ टीमें प्रतियोगिता में हैं।

बिग बैश लीग में हिस्सा लेने के लिए दुनिया भर से खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पहुंचे हैं। निम्नलिखित पांच नाम आईपीएल नीलामी 2022 में बड़े सौदे अर्जित कर सकते हैं यदि वे अपने बीबीएल प्रदर्शन से फ्रेंचाइजी को प्रभावित करते हैं।

#1 क्रिस लिन, ब्रिस्बेन हीट

ब्रिस्बेन हीट के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन का बीबीएल में असाधारण रिकॉर्ड है। 31 वर्षीय ने 91 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 150.97 के स्ट्राइक रेट से 2,799 रन बनाए हैं। लिन आईपीएल 2018 मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक थे। कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनकी सेवाओं को हासिल करने के लिए ₹9.4 करोड़ खर्च किए।

हालांकि, 2020 में लिन की कीमत कम हो गई। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल नीलामी 2020 में उनके आधार मूल्य ₹2 करोड़ पर उन्हें साइन करने में कामयाबी हासिल की। ​​लिन को आईपीएल नीलामी 2022 से पहले एमआई द्वारा जारी किया गया था। यदि ऑस्ट्रेलियाई टीम ब्रिस्बेन के लिए अच्छा प्रदर्शन करती है। बीबीएल, उनका आईपीएल वेतन जल्द ही बढ़ सकता है।

#2 एडम ज़म्पा, मेलबर्न स्टार्स

लेग स्पिनर एडम ज़म्पा व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2021 से हट गए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 2020 में केन रिचर्डसन के प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में साइन किया था। आरसीबी ने 2021 सीज़न के लिए ज़म्पा को बरकरार रखा, लेकिन लेग स्पिनर ने पिछले सीज़न में काम नहीं किया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 में शानदार प्रदर्शन किया। अगर Zampa BBL 2021/22 में मेलबर्न स्टार्स के लिए इसी तरह जारी रहा, तो वह शायद IPL नीलामी 2022 में एक फ्रेंचाइजी से बड़ी कमाई करेगा।

#3 मैथ्यू वेड, होबार्ट हरिकेन्स

विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने पाकिस्तान के खिलाफ ICC T20 विश्व कप 2021 सेमीफाइनल में अपने अविश्वसनीय बल्लेबाजी प्रदर्शन से क्रिकेट जगत को प्रभावित किया। वेड अब बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं।

आईपीएल नीलामी 2021 में दक्षिणपूर्वी अनसोल्ड हो गए। हालांकि, अगर वेड बीबीएल 2021/22 में होबार्ट के लिए लगातार रन बना सकते हैं, तो वह 2022 आईपीएल नीलामी में एक अनुबंध अर्जित करके एक दशक के बाद आईपीएल में वापसी कर सकते हैं ।

#4 संदीप लामिछाने, होबार्ट हरिकेन्स

दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व लेग स्पिनर संदीप लामिछाने बीबीएल 2021/22 में होबार्ट हरिकेंस का प्रतिनिधित्व करेंगे। नेपाल अंतर्राष्ट्रीय पिछली आईपीएल नीलामी में किसी भी बोली को आकर्षित करने में विफल रहा।

हालाँकि, होबार्ट के लिए एक उत्कृष्ट प्रदर्शन लामिछाने के लिए चीजें बदल सकता है। अगर वह हरिकेंस के लिए सामान डिलीवर करता है, तो वह आईपीएल नीलामी 2022 में शीर्ष चयनों में से एक के रूप में उभर सकता है।

#5 एलेक्स हेल्स, सिडनी थंडर

एलेक्स हेल्स पिछले कुछ वर्षों में टी20 क्षेत्र में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं। उन्होंने 48 बीबीएल मैचों में 151.8 के स्ट्राइक रेट से 1,474 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज ने लीग में 70 छक्के जड़े हैं।

हालांकि, आईपीएल फ्रेंचाइजी ने उनमें ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई है। हेल्स ने अतीत में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के साथ काम किया है, लेकिन 32 वर्षीय ने अपने करियर में केवल छह आईपीएल मैच खेले हैं।

आईपीएल नीलामी 2022 से पहले आईपीएल टीमों की संख्या बढ़ने के साथ, हेल्स के इस साल एक अनुबंध अर्जित करने की संभावना अधिक है। वह बीबीएल में अच्छा प्रदर्शन करके अपने मौके को और बढ़ा सकते हैं।

No comments:

Post a Comment