आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज हुई क्रिकेटरों की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 15, 2021

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज हुई क्रिकेटरों की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन

 


कई कारणों से कुछ स्टार खिलाड़ियों को उनकी संबंधित आईपीएल फ्रेंचाइजी ने रिटेन नहीं किया। अब, यह उस आईपीएल 2022 नीलामी को एक दिलचस्प स्थिति में छोड़ देता है। बेशक, बिडिंग इवेंट से पहले, लखनऊ और अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी जारी किए गए क्रिकेटरों की सूची से अपने दस्ते को चुनेंगे। उस नोट पर, इस लेख में, हम आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले जारी क्रिकेटरों की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन पर एक नज़र डालते हैं ।

सलामी बल्लेबाज: केएल राहुल और डेविड वार्नर (C)

2018 के बाद से केएल राहुल हर अभियान में करीब 600 रन बना रहे हैं। लीग में एक बल्लेबाज के लिए यह आश्चर्यजनक निरंतरता है। आईपीएल 2020 में, राहुल को पंजाब किंग्स के नेता के रूप में नियुक्त किया गया था। उनमें, टीमों को एक उच्च गुणवत्ता वाला बल्लेबाज, एक विकेटकीपर और एक कप्तान मिलेगा। कई लोगों का मानना ​​है कि वह आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी होंगे।

विपुल रन-स्कोरर डेविड वार्नर का आईपीएल 2021 में मैदान पर आउट होना था। उन्हें हटा दिया गया, कप्तानी छीन ली गई, और SRH के साथ मजबूत जुड़ाव समाप्त हो गया। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जीतने के बाद वॉर्नर के शेयरों में फिर तेजी आई है।

मध्य क्रम: शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन (विकेटकीपर) 

हालांकि शिखर धवन ओपनर हैं, लेकिन हम उन्हें उस स्लॉट में नहीं डाल सके। हालाँकि, हम उन्हें IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज़ हुए क्रिकेटरों की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन से भी नहीं छोड़ सके। इसलिए, दक्षिणपूर्वी इस XI में नंबर 3 पर काम करता है। वह दिल्ली के लिए पिछले कुछ वर्षों में लगातार बना हुआ है, और फ्रेंचाइजी उसे फिर से खरीदने की कोशिश कर सकती है।

धवन के साथ मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की भारतीय जोड़ी भी शामिल होगी । जबकि अय्यर ने कप्तानी की तलाश के लिए दिल्ली की राजधानियों को छोड़ दिया, इशान को आश्चर्यजनक रूप से मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया। दोनों युवा क्रिकेटर हैं और आईपीएल 2022 के लिए उनकी काफी मांग होगी।

ऑलराउंडर: बेन स्टोक्स और हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2018 मेगा ऑक्शन में बेन स्टोक्स सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी थे। हालांकि, इंग्लिश ऑलराउंडर अपने प्राइस टैग के साथ न्याय नहीं कर सके। उनकी उपलब्धता के इर्द-गिर्द घूमती अनिश्चितता को देखते हुए, आरआर ने उन्हें रिहा कर दिया है। खेल के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक, स्टोक्स फिर से एक बड़ी बोली लगाएंगे, अगर वह इस आयोजन के लिए खुद को उपलब्ध कराते हैं।

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2021 में गेंदबाजी नहीं की और बल्ले से अंडरफायर भी किया। इसके चलते मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिहा कर दिया। बहरहाल अभी से हार्दिक की स्थिति में सुधार ही हो सकता है। कहा जा रहा है कि वह जल्द ही गेंद से गेंदबाजी करना चाहते हैं। उन्हें नवगठित टीमों में से एक द्वारा चुने जाने की संभावना है।

गेंदबाज: राशिद खान, जोफ्रा आर्चर, दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज हुए क्रिकेटरों की इस बेस्ट प्लेइंग इलेवन के स्पिन आक्रमण की अगुवाई राशिद खान करेंगे। SRH के साथ एक समझौते के लिए सहमत होने में विफल रहने के बाद, राशिद अब खुद को एक नई फ्रेंचाइजी के दरवाजे पर पाता है। आईपीएल प्रशंसकों के लिए उन्हें नारंगी रंग की जर्सी में देखना दिलचस्प होगा। युजवेंद्र चहल, जिन्हें आरसीबी ने रिलीज किया था, इस विभाग में राशिद के पार्टनर होंगे। चहल आईपीएल 2021 के यूएई चरण में फॉर्म में वापस आए और एक नई टीम के लिए काम कर सकते हैं।

जोफ्रा आर्चर और दीपक चाहर पेस अटैक के मूल में होंगे। अगर जोफ्रा फिट और उपलब्ध हैं, तो उनके नीलामी में आग लगाने की संभावना है। इसी तरह, अपने पावरप्ले गेंदबाजी कारनामों की बदौलत दीपक चाहर की भी नीलामी में काफी मांग होगी।

No comments:

Post a Comment