मिलिए उस क्रिकेटर से जो वर्ल्ड कप में अब तीसरे देश के लिए खेलेगा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, November 2, 2021

मिलिए उस क्रिकेटर से जो वर्ल्ड कप में अब तीसरे देश के लिए खेलेगा

  

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक देश का प्रतिनिधित्व करना कई क्रिकेटरों का जीवन भर का सपना होता है और कुछ के लिए, यह उनके पूरे करियर में सिर्फ एक सपना बना रहता है, लेकिन यहां एक ऐसे क्रिकेटर की कहानी है, जिसने सिर्फ एक टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला, वह है अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीसरे देश का प्रतिनिधित्व करने की कगार पर है।

और मजे की बात यह है कि यह क्रिकेटर अतीत में जिन दो देशों के लिए खेल चुका है, उन्होंने विश्व कप और विश्व कप क्वालीफायर में उनका प्रतिनिधित्व किया है। हम बात कर रहे हैं एंड्री बेरेंजर की जो एक श्रीलंकाई क्रिकेटर हैं, लेकिन एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के रूप में उनका सफर सिर्फ श्रीलंका तक ही सीमित नहीं था। उन्होंने U19 क्रिकेट में श्रीलंकाई राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया और फिर आगे के अवसरों का पता लगाने के लिए श्रीलंका से बाहर चले गए।

बेरेन्जर का अगला गंतव्य दुबई था जहां उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात के घरेलू सर्किट में प्रदर्शन किया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संयुक्त अरब अमीरात के लिए खेलने के योग्य होने के बाद, उन्हें विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में अपनी राष्ट्रीय टीम में ब्रेक मिला। हालाँकि, अब बेरेन्जर एक और राष्ट्रीय टीम में सेंध लगाने की कगार पर है।

बेरेंजर अब कतर की राष्ट्रीय टीम में चुने जाने के योग्य हैं

कुछ साल पहले, दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज, जो इस समय 30 वर्ष के हैं, कतर के घरेलू सर्किट में चले गए और बल्ले और दस्ताने दोनों के साथ उनके पास जिस तरह की क्षमता है, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उन्होंने अपने प्रदर्शन से कतरी चयनकर्ताओं को भी प्रभावित किया है।

अगर यहां से कुछ भी गलत नहीं होता है, तो एंड्री बेरेन्जर एशियाई ग्रुप से अगले टी20 विश्व कप के लिए विश्व कप क्वालीफायर में कतर का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

मध्य पूर्व में क्रिकेट के बढ़ने और उपमहाद्वीप के देशों के प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के लिए बहुत सारे अवसर खुलने के साथ, अगले कुछ वर्षों में बहुत अधिक पलायन होगा और बहुत सारे उपमहाद्वीप के क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय टीमों के लिए खेलते हुए देखा जाएगा। मध्य पूर्व के देश।


No comments:

Post a Comment