टी20 वर्ल्ड कप में सफल रन चेज करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में 2 भारतीय - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, November 2, 2021

टी20 वर्ल्ड कप में सफल रन चेज करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में 2 भारतीय

 

 विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के हाल के दूसरे चरण में भले ही मंच को थोड़ा सा सेट नहीं किया हो, लेकिन वह शायद टी 20 विश्व कप के इतिहास में सबसे प्रभावशाली बल्लेबाजों में से एक हैं। भारतीय कप्तान ने पिछले रविवार को फिर से विश्व कप के खेल में अपनी छाप छोड़ी जब उन्होंने अपनी टीम को पाकिस्तान के खिलाफ एक मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला और उन्हें एक स्ट्रोक से भरे अर्धशतक के साथ सम्मानजनक कुल मिला दिया।

विराट कोहली हमेशा विपक्ष के लिए खतरनाक बल्लेबाज होते हैं, चाहे वह पहले बल्लेबाजी कर रहे हों या दूसरे, लेकिन वह विशेष रूप से अधिक खतरनाक होते हैं जब वह टी 20 विश्व कप के खेल में स्कोर का पीछा कर रहे होते हैं और यह उनके रिकॉर्ड में परिलक्षित होता है।

विराट ने टी20 विश्व कप खेलों में लक्ष्य का पीछा करते हुए कुल 6 अर्द्धशतक बनाए हैं, जो कि टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे अधिक है। दूसरे स्थान पर संयुक्त रूप से 4 टी20 दिग्गज ब्रेंडन मैकुलम हैं

क्रिस गेल, रोहित शर्मा और शेन वॉटसन, जिन्होंने टी 20 विश्व कप खेलों में लक्ष्य का पीछा करते हुए 3-3 अर्द्धशतक बनाए हैं।

विराट कोहली कुछ टी20 दिग्गजों की तुलना में एक बड़ा मैच विजेता साबित हुआ है

गेल, मैकुलम और वॉटसन जैसे लोगों को आदर्श टी20 खिलाड़ी माना जाता है और किसी भी स्थिति में और किसी भी हमले के खिलाफ किसी भी लक्ष्य का पीछा करने के लिए काफी अच्छा है, लेकिन जैसा कि यह निकला, विराट एक बड़ा साबित हुआ है टी20 वर्ल्ड कप में इन सभी से मैच विनर।

विराट के पास टी 20 विश्व कप 2021 में इसे और भी आगे बढ़ाने का अवसर है क्योंकि भारत के पास अभी भी 4 और खेल हैं और अगर वे नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने में सफल होते हैं, तो वे एक या दो और खेल खेलेंगे।

s

विराट ने पिछले रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ भारत के शुरुआती मैच में जिस तरह की फॉर्म दिखाई , उससे पूरी संभावना है कि वह इस विश्व कप में कुछ और असाधारण प्रदर्शन कर सकते हैं। भारतीय प्रशंसक चाहेंगे कि कप्तान इस सप्ताह के अंत में ब्लैककैप के खिलाफ बहुप्रतीक्षित खेल में उदाहरण पेश करें और नेतृत्व करें।


No comments:

Post a Comment