T20 WORLD CUP 2021 में धमाल मचाने को बेताब है ये 5 भारतीय खिलाड़ी, IPL था बुरे सपने जैसा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, October 22, 2021

T20 WORLD CUP 2021 में धमाल मचाने को बेताब है ये 5 भारतीय खिलाड़ी, IPL था बुरे सपने जैसा

 


T20 World cup 2021: टी-20 वर्ल्डकप(t20 world cup) की शुरुवात 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होने जा रही है. जिसका फाइनल मुकाबला 14 नवम्बर को खेला जाएगा. अभी हाल में हुई आईपीएल(IPL) को खिलाडियों ने इस मेगा इवेंट की तैयारियों के रूप में लिया है. टी-20 वर्ल्डकप (t20 world cup) के लिए शामिल भारतीय टीम के कई खिलाडियों ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर अपने फॉर्म में होने के संकेत दे दिए है. लेकिन इसके उलट कुछ खिलाडी ऐसे भी रहे जिसका फॉर्म इस सीजन कुछ ख़ास नहीं रहा है. लेकिन टीम को उम्मीद है कि, ये सारे खिलाड़ी इस मेगा इवेंट में दमदार वापसी करेंगे.

आइये आज हम आपको ऐसे 5 खिलाड़ी के बारे में बताते है, जो इस आईपीएल (IPL) सीजन में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए. लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन और भारतीय फैंस को उम्मीद है कि, ये सारे खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप (t20 world cup) में दमदार वापसी करेंगे.

t20 worldcup में ये खिलाडी करेंगे दमदार वापसी

1. रोहित शर्मा : (Rohit sharma)

रोहित शर्मा मौजूदा समय में वाइट-बॉल क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाडियों में से एक है. हाल ही में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन कर खुद को वहां भी स्थापित कर लिया है. रोहित टी-20 क्रिकेट में विराट कोहली के बाद भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है. हालाँकि यूएई में खेले गए आईपीएल के दूसरे लेग में वो अपना कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए. उन्होंने इस सीजन में कुल 381 रन बनाये. लेकिन भारतीय टीम को उम्मीद है कि, रोहित वर्ल्ड कप (t20 world cup) में शानदार वापसी करेंगे.

2.ईशान किशन : (Ishan Kishan)

ईशान किशन को उनकी निडर बल्लेबाजी और छक्के मारने की काबिलियत को देखते हुए टी-20 वर्ल्डकप (t20 world cup) की टीम में शामिल किया गया. छोटे कद के इस बाएं हाथ के इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज ने मुंबई के लिए कई साड़ी ताबड़तोड़ पारी खेली है. लेकिन इस सीजन में उनका बल्ला लगभग खामोश ही रहा. जिसके कारण मुंबई प्लेऑफ तक भी नहीं पहुँच पायी. ईशान ने इस सीजन में 10 मुकाबलों में कुल 241 रन ही बना पाए. हालाँकि अंतिम 2 मुकाबलें में इन्होने 2 लगातार ताबड़तोड़ अर्धशतक लगा कर अपने फॉर्म में वापस लौटने के संकेत दिया है.
3: सूर्यकुमार यादव : (Suryakumar Yadav)
ईशान किशन की ही तरह सूर्यकुमार यादव ने भी मुम्बई इंडियंस के लिए पिछले कुछ सालों में दमदार प्रदर्शन किया है. जिसके दम पर इन्हें भारतीय टीम में जगह मिली. उन्होंने यहाँ भी शानदार प्रदर्शन कर टी-20 वर्ल्ड कप (t20 world cup) की टीम में भी अपनी जगह बना ली. लेकिन टूर्नामेंट से पहले खेले आईपीएल के दूसरे लेग में सूर्या का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा. उन्होंने इस सीजन 14 मुकाबलें में 317 रन बनाये. हालाँकि आखिरी मुकाबलें में उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ केवल 40 गेंद पर 82 रन की शानदार पारी खेली थी. भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्डकप में उनसे काफी उम्मीदे है.

4. हार्दिक पंड्या : (Hardik Pandya)

हार्दिक पंड्या की फॉर्म और फिटनेस दोनों भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता की कारण है. हार्दिक ने आईपीएल के दूसरे लेग में मुंबई इंडियंस के लिए एक भी ओवर की गेंदबाजी नहीं की. तो वही बल्लेबाजी में भी वो ज्यादातर मौके पर फ़ेल ही रहे. हार्दिक ने इस सीजन 12 मुकाबलों में केवल 127 रन ही बनाये. तो वही गेंदबाजी तो उन्होंने की ही नहीं.
हार्दिक टीम इंडिया के एक एक्स-फैक्टर खिलाडी है. जो अकेले दम पर मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते है. ऐसे में इस बड़े टूर्नामेंट से पहले उनका फिट होकर फॉर्म में वापस आना टीम के लिए बहुत जरुरी है. टीम प्रबंधन और फैन्स को उम्मीद है कि, वो जल्द ही फॉर्म में वापसी करेंगे और अपना कमाल दिखायेंगे.

5. भुवनेश्वर कुमार: (Bhuvneshwar Kumar)

भुवनेश्वर कुमार भारतीय तेज गेंदबाजी यूनिट के सबसे अनुभवी गेंदबाज है. टी-20 वर्ल्डकप (t20 worldcup) में उनके कंधो पर काफी बड़ी जिम्मेदारी रहेगी. लेकिन उनकी हालिया फॉर्म टीम प्रबंधन के लिए चिंता की कारण बनी हुई है. चोट के कारण आईपीएल पहले फेज को मिस करने के बाद भुवनेश्वर ने इंग्लैंड के साथ हुई लिमिटेड ओवर की सीरीज में वापसी की. और श्रीलंका में हुई सीरीज में उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया. लेकिन आईपीएल के दुसरे लेग के मुकाबलों में भुवनेश्वर बिलकुल भी प्रभावशाली नजर नहीं आये. वो इस सीजन खेले 11 मुकाबलों में केवल 6 विकेट ही हासिल कर पाए और वो रन रोकने में भी कामयाब होते नहीं दिखे.

No comments:

Post a Comment