T20 World Cup 2021: 4 साल पहले भारतीय फैंस का तोड़ा था दिल, अब 7 गेंदों में ठोके 38 रन, इस पाकिस्तानी ने बजाई खतरे की घंटी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, October 21, 2021

T20 World Cup 2021: 4 साल पहले भारतीय फैंस का तोड़ा था दिल, अब 7 गेंदों में ठोके 38 रन, इस पाकिस्तानी ने बजाई खतरे की घंटी


भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के अपने दोनों वॉर्म अप मैचों में दमदार प्रदर्शन किया और आसानी से जीत हासिल की. पहले इंग्लैंड को हराया और फिर ऑस्ट्रेलिया को भी मात दी. टीम के कई बल्लेबाजों ने अपने खेल से कप्तान और टीम मैनेजमेंट को राहत दी. लेकिन पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए वॉर्म अप मैच से ही एक खतरे की घंटी बजी है. ये वॉर्म अप मैच भारत का नहीं, बल्कि उसी टीम का है, जिसके खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को अपने अभियान की शुरुआत करनी है. खतरे की ये घंटी एक ऐसे खिलाड़ी ने बजाई है, जिसने 4 साल पहले टीम इंडिया को गहरा जख्म दिया था, जिसने कोहली को उनके पहले खिताब से रोक दिया था.

ये खिलाड़ी है- पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां (Fakhar Zaman), जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वॉर्म अप मैच में ताबड़तोड़ बैटिंग कर न सिर्फ अपनी टीम को मुश्किल हालात से बाहर निकाला, बल्कि 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ होने वाले मैच से पहले अपने इरादे जाहिर कर विराट कोहली और रवि शास्त्री की टीम इंडिया के लिए चेतावनी भी जारी कर दी. ये वही फखर जमां हैं, जिन्होंने 4 साल पहले इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत के खिलाफ धुआंधार शतक जमाया था, जिसके कारण टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी.

28 गेंदों में फखर जमां ने ठोकी फिफ्टी

बुधवार 20 अक्टूबर को पाकिस्तानी टीम अपने दूसरे वॉर्म अप मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरी, लेकिन टीम के दो सबसे अहम बल्लेबाज, कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (ओपनिंग जोड़ी), सिर्फ 36 रन तक पवेलियन लौट गए. ऐसे में क्रीज पर आए फखर जमां, जो पिछले महीने तक विश्व कप के लिए टीम के रिजर्व खिलाड़ी थे.

फखर ने अफ्रीकी गेंदबाजों को निशाना बनाना शुरू किया और खास तौर पर स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाते हुए उनकी गेंदों को बाउंड्री के पार भेजने लगे. फखर ने सिर्फ 28 गेंदों में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 52 रन कूट दिए. इसमें से 38 रन तो उन्होंने 5 छक्कों और 2 चौकों की मदद से ठोक डाले.

पिछले मैच में भी खेली थी तूफानी पारी

फखर जमां की इस पारी और अन्य बल्लेबाजों के भी उपयोगी योगदानों की मदद से पाकिस्तान ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 186 रन बनाए. फखर जमां की इस पारी ने निश्चित रूप से टीम इंडिया की परेशानी बढ़ा दी होगी. खास बात ये है कि फखर जमां ने सिर्फ इस मैच में ऐसी बल्लेबाजी नहीं की. वह पिछले कुछ वक्त से शानदार फॉर्म में हैं. दो दिन पहले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ वॉर्म अप मैच में उन्होंने 24 गेंदों में 46 रन ठोक डाले थे. इसलिए 24 अक्टूबर को भारतीय टीम के सामने चुनौती आसान नहीं होने वाली, क्योंकि उसके पुराने जख्मों को हरा करने के लिए पाकिस्तानी बल्लेबाज फिर से खुद को तैयार कर रहा है.

No comments:

Post a Comment