जानिए कौन है केकेआर के असली मलिक और कितनी कमाई करते हैं - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, October 14, 2021

जानिए कौन है केकेआर के असली मलिक और कितनी कमाई करते हैं

  

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने यूएई में अनुकरणीय प्रदर्शन के साथ भारतीय चरण में अंक तालिका के सातवें स्थान पर रहने से प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक चमत्कारी बदलाव का मंचन किया।

ऐसा लग रहा था कि शूरवीरों के लिए एक खोया हुआ कारण एक प्रेरक सपने में बदल गया, जब पूरी यूनिट एक साथ भारत में उन पर बरसी हुई आलोचना का जवाब देने के लिए एक साथ आई।

केकेआर में एक बदलाव ने बहुत सारी लहरें लाईं, वेंकटेश अय्यर की शुरूआत जिसने पर्पल और गोल्ड ब्रिगेड के लिए गतिशीलता को पूरी तरह से बदल दिया।

सभी ने कहा और किया, लोग क्लब के सच्चे मालिकों के बारे में अत्यधिक जिज्ञासु हैं क्योंकि कंपनी का चेहरा कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के नंबर एक शाहरुख खान हैं।

फ्रैंचाइज़ी का स्वामित्व रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के पास है, जो एक कंपनी है जिसके मालिक शाहरुख खान और मेहता समूह जूही चावला और जय मेहता के नेतृत्व में हैं। फ्रैंचाइज़ी को दोनों कंपनियों के बीच क्रमशः 55:45 के अनुपात में साझा किया जाता है।

शाहरुख को एक अलग परिचय की आवश्यकता नहीं है क्योंकि उन्हें संभवतः उनके असाधारण अभिनय के लिए दुनिया भर में जाना जाता है।

जूही चावला भी बॉलीवुड की सबसे असाधारण अभिनेत्रियों में से एक हैं क्योंकि उनकी विरासत बहुत गहरी है। उनके पति जय मेहता ने न्यूयॉर्क में प्रतिष्ठित कोलंबिया विश्वविद्यालय से औद्योगिक इंजीनियरिंग में डिग्री और स्विट्जरलैंड के लुसाने से एमबीए, आईएमडी की डिग्री प्राप्त की है।

वह एक उत्साही खेल प्रशंसक भी है क्योंकि वह एक उदात्त रैली चालक होने के साथ-साथ मोटरस्पोर्ट में एक विविध रुचि साझा करता है ।

केकेआर की वर्तमान कुल संपत्ति 629 करोड़ रुपये है क्योंकि टीम ने अपनी शुरुआती कमाई से काफी वृद्धि की है। पहले आईपीएल के बाद दो चैंपियनशिप और अपेक्षाकृत सफल प्रदर्शन को देखते हुए कोलकाता नाइट्स के लिए चीजें काफी धीमी लग रही थीं।

No comments:

Post a Comment