BCCI का बड़ा फैसला: अक्षर पटेल को T20 वर्ल्ड कप टीम से किया बाहर उनकी जगह इस नए खिलाड़ी को मिला मौका - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, October 14, 2021

BCCI का बड़ा फैसला: अक्षर पटेल को T20 वर्ल्ड कप टीम से किया बाहर उनकी जगह इस नए खिलाड़ी को मिला मौका

 


टी-20 वर्ल्डकप शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी हैं। इसी बीच टीम इंडिया में आज एक बड़ा बदलाव हुआ है। इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे शार्दुल ठाकुर को टी-20 वर्ल्डकप के लिए 15 सदस्यों टीम में शामिल कर लिया गया है। जबकि पहले से ही शामिल ऑल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल को अब रिज़र्व प्लेयर्स की लिस्ट में डाल दिया है। बता दें कि टीम इंडिया को 15 अक्टूबर से पहले ही वर्ल्डकप के लिए अपनी फाइनल टीम की जानकारी ICC को देनी थी।

यह निर्णय क्यों लिया गया इसके पीछे भी एक कारण है आइए आपको बताते हैं। दरअसल, ये तब हुआ है जब हार्दिक पंड्या को लेकर संशय दिख रहा है, क्योंकि वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं और आईपीएल में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की है। ऐसे में शार्दुल ठाकुर को 15 खिलाड़ियों को लिस्ट में लाया गया है, जो तेज़ गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

तीन रिजर्व प्लेयर जो हैं वे हैं: श्रेयर अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल। बीसीसीआई ने इसी के साथ एक बड़ा फैसला भी किया है, टीम इंडिया के इस स्क्वॉड के साथ कुछ अन्य खिलाड़ी भी हैं जो बबल का हिस्सा बनेंगे और ट्रेनिंग के दौरान साथ रहेंगे। आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शहबाज़ अहमद, के. गौथम

शार्दुल ठाकुर का इस तरह टीम में शामिल किया जाना हैरान करने वाला नहीं है क्योंकि हार्दिक पंड्या बॉलिंग करेंगे या नहीं सभी को इसको लेकर संदेह बना हुआ था। ऐसे में मैनेजमेंट ने पहले ही शार्दुल को टीम में शामिल कर लिया है यानी अगर कप्तान विराट कोहली किसी तेज़ गेंदबाज वाले ऑलराउंडर को खिलाना चाहते हैं, जो चार ओवर डाल सके उसमें शार्दुल ठाकुर को चुना जा सकता है।

भारतीय ऑलाउंडर हार्दिक पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में इस सीजन में कुछ खास कर दिखाने में नाकाम रहे। इससे पहले सलेक्शन कमेटी के चीफ चेतन शर्मा ने कहा था कि हार्दिक पांड्या T20 World Cup में अपने पूरे चार ओवर डालेंगे, लेकिन आईपीएल देखने के बाद लग रहा है कि हार्दिक पांड्या की चल रही बुरी फॉर्म की वजह उन्हीं की शैली के जैसे खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को टीम का हिस्सा बनाया गया है।

No comments:

Post a Comment