आईपीएल में मि़डिल ओवरों में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, October 8, 2021

आईपीएल में मि़डिल ओवरों में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय

  

इंडियन प्रीमियर लीग में, बीच के ओवरों को कई कारणों से गेंदबाजी करने का सबसे आसान समय माना जाता है। पावरप्ले के बाद बल्लेबाज क्रीज पर जमने की कोशिश में धीमे हो जाते हैं। इसके अलावा, गेंद पुरानी हो जाती है और अक्सर भारत में स्पिनरों के लिए कुछ मदद नहीं होती है। ये सभी कारक बीच के ओवरों में कम स्ट्राइक रेट वाले सर्वश्रेष्ठ हिटरों को भी जोड़ते हैं। बीच के ओवरों में आसानी से तेजी लाने वाले बल्लेबाज अत्यंत दुर्लभ हैं। इस लेख में, हम आईपीएल में बीच के ओवरों में सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट वाले पांच बल्लेबाजों को देखेंगे।

नोट:- बीच के ओवर 7 से 16 तक के ओवरों को संदर्भित करते हैं। इस लेख के लिए केवल बीच के ओवरों में कम से कम 500 गेंदें खेलने वाले बल्लेबाजों पर विचार किया गया है। यह लेख आईपीएल 2021 के गेम नंबर 40 के शुरू होने से पहले लिखा गया था।

#5 शेन वॉटसन - 155.34

वॉटसन की सभी बेहतरीन आईपीएल पारियों का एक निर्धारित खाका होता है। वह पावरप्ले में अपेक्षाकृत धीमी शुरुआत करता है और फिर बीच के ओवरों में धमाका करता है। 2018 के आईपीएल फाइनल में उनकी पारी बिल्कुल इसी तरह की थी। वह पावरप्ले में बल्ले से गेंद डालने के लिए संघर्ष कर रहे थे, लेकिन एक बार मैदान में फैलते ही अचानक वे दयनीय रूप में दिखे। उन्होंने बीच के ओवरों में 119 छक्कों सहित 2164 रन बनाए हैं।

#4 ग्लेन मैक्सवेल - 155.67

मैक्सवेल ने स्पिन के खिलाफ अपनी निर्मम प्रहार से बीच के ओवरों में विध्वंसक के रूप में अपना नाम बनाया। वह किताब के हर शॉट को शाब्दिक रूप से खेल सकता है, और उसकी अपरंपरागत शैली अक्सर गेंदबाजों को भ्रमित करती है। मैक्सवेल ने बीच के ओवरों में 1289 रन बनाए, जिसमें 88 चौके और 88 छक्के शामिल हैं। मैक्सवेल ने अपने कुल आईपीएल करियर में 151.68 के स्ट्राइक रेट से 1805 रन बनाए हैं।

#3 आंद्रे रसेल - 157.24

आईपीएल में, रसेल की बीच के ओवरों में तीसरी सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट है, जिसका मुख्य कारण उनकी अभूतपूर्व शक्ति है। रसेल सिक्स-हिटिंग लुक को हास्यास्पद रूप से आसान बनाते हैं, चाहे बाउंड्री का आकार कुछ भी हो। उन्होंने बीच के ओवरों में 923 रन बनाए हैं, लेकिन 61 पारियों में 20 मौकों पर केवल दो रन बनाए हैं। इस आंकड़े से साफ पता चलता है कि रसेल ने बीच के ओवरों में कितनी बार अपनी ताकत पर भरोसा किया है।

रसेल ने बीच के ओवरों में 72 छक्के और 64 चौके लगाए हैं। अपने कुल आईपीएल करियर में, रसेल ने 178.57 पर स्ट्राइक की और 1700 रन बनाए।

#2 क्रिस गेल - 159.12

यूनिवर्स बॉस के बीच के ओवरों में 2188 रन हैं, जिसमें 179 छक्कों का रिकॉर्ड टैली शामिल है। वॉटसन की तरह गेल को क्रीज पर जमने में कुछ समय लगता है और वह पावरप्ले के बाद स्पिनरों को निशाना बनाना पसंद करते हैं। उनकी क्रूर शक्ति के कारण स्पिनरों के लिए बाउंड्री में पांच क्षेत्ररक्षकों के साथ भी गेंद को पिच करना असंभव हो जाता है।

पंजाब किंग्स में, गेल ने सामान्य से धीमी गति से खेलते हुए खुद को वन-डाउन स्थिति में फिर से खोज लिया है। अपने कुल आईपीएल करियर में, गेल का औसत 40 और स्ट्राइक 149.11 का है।

#1 वीरेंद्र सहवाग - 173.54

आईपीएल के बीच के ओवरों में सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर दिग्गज वीरेंद्र सहवाग हैं । पावरप्ले में उनकी बाउंड्री हिटिंग ने लोगों को बीच के ओवरों में उनके उत्कृष्ट रिकॉर्ड की अनदेखी कर दी। उन्होंने 7 से 16 ओवर में 101 चौके और 57 छक्कों सहित 1102 रन बनाए हैं। पावरप्ले खत्म होने के बाद भी वह कई चौके लगाता है, जो गैप को परफेक्शन तक ले जाने की उसकी क्षमता को बयां करता है।

सहवाग 29 वर्ष के थे जब पहला आईपीएल शुरू हुआ, लेकिन इसने उन्हें दुनिया के प्रमुख टी-20 टूर्नामेंट में विरासत बनाने से नहीं रोका। उनका औसत 27.56 है और उन्होंने अपने कुल आईपीएल करियर में 155 रन बनाए हैं।

No comments:

Post a Comment