5 कप्तान जो टी 20 में एक भी मैच नही हारे, नंबर 5 का नाम जानकर चौंक जाएंगे आप - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, October 24, 2021

5 कप्तान जो टी 20 में एक भी मैच नही हारे, नंबर 5 का नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

  


टी 20 क्रिकेट का एक प्रचलित रूप बन गया है. दर्शक टी 20 प्रारूप को अन्य प्रारूपों के मुकाबले ज्यादा महत्व देते हैं. टी 20 में खिलाड़ी को अपनी प्रतिभा दिखाने का समय बहुत ही कम मिलता है. अगर कप्तानी की बात की जाये तो टी 20 में कप्तानी करना भी मुश्किल कामों में से एक है. टी 20 में एक गेंद से ही मैच की स्थिति तब्दील हो जाते है. हालांकि इसके सब के बावजूद कई ऐसे कप्तान हैं जो टी 20 में काफी सफल रहे हैं. आज के इस लेख में हम आपको टी 20 क्रिकेट में एक भी मैच न हारने वाले कुछ कप्तानों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में-

1- सुरेश रैना

भारतीय टी 20 टीम के पूर्व कप्तान रैना ने 3 मैचों में कप्तानी की और तीनों ही मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की. बतौर कप्तान रैना का कप्तानी में रिकॉर्ड 100 प्रतिशत है.

2- वीरेंद्र सहवाग

टीम इंडिया की कमान सहवाग को 2006 में सौपी गयी थी. सहवाग की कप्तानी में टीम इंडिया ने एक मैच खेला और इसी मैच में टीम इंडिया ने विजय हासिल की.

3- इंजमाम उल हक़

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम Inzamam-ul-Haq को pak की टी 20 टीम की कप्तानी करने का मौका 2006-2006 मिला. पाकिस्तान की टीम ने इंजमाम की कप्तानी में एक मैच खेला और उसी में जीत दर्ज की.

4- फ्लोयड रीफर (FL Reifer)

फ्लोयड रीफर की कप्तानी में वेस्टइंडीज की टीम ने एक मैच खेला और उसी टी 20 मैच में टीम ने जीत दर्ज की.

5- मिशेल संतनेर (MJ Santner)

Mitchell Santner (मिशेल संतनेर) की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम ने 2020 में एक टी 20 मैच खेला. इस मैच में किवी टीम ने जीत दर्ज की थी.

No comments:

Post a Comment