आईपीएल इतिहास में सबसे कम मैचों में 5 बार मैन ऑफ द मैच जीतने वाले 10 खिलाड़ी, लिस्ट में 3 भारतीय - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, October 3, 2021

आईपीएल इतिहास में सबसे कम मैचों में 5 बार मैन ऑफ द मैच जीतने वाले 10 खिलाड़ी, लिस्ट में 3 भारतीय

 

आईपीएल में एक क्रिकेटर के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि के रूप में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार। एक अच्छा प्रदर्शन एक खिलाड़ी को टीम में अपनी जगह पक्की करने में मदद करता है। उनमें से कुछ ने इसे लगातार हासिल किया है और इसलिए टीम के लिए अपरिहार्य बन गए हैं। इस लेख में, हम उन तीन खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं, जो आईपीएल इतिहास में अब तक के सबसे तेज़ 5 मैन ऑफ़ द मैच पुरस्कारों तक पहुंचे हैं।

1) शॉन मार्श - 10 मैच

जब शॉन मार्श ने आईपीएल 2008 में पंजाब के लिए साइन किया, तो बहुतों को उनके बारे में पता नहीं था। वह एक नवोदित क्रिकेटर था, और कई लोगों को संदेह था कि क्या वह बड़े मंच पर ढल सकता है। हालांकि, उन्होंने तूफान से टूर्नामेंट ले लिया।

अपने पदार्पण पर, उन्होंने 84* रन बनाए, और कुछ गेम बाद में, उन्होंने एक शतक भी बनाया। दिलचस्प बात यह है कि महज 27 दिनों के भीतर मार्श ने पांच मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीते। हालाँकि 2008 के बाद उनके पास कुछ अच्छे सीज़न थे, लेकिन बाद में दक्षिणपूर्वी अपने फॉर्म को दोहरा नहीं सके।

2) रुतुराज गायकवाड़ – 14 मैच

रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल इतिहास में अब तक के सबसे तेज 5 मैन ऑफ द मैच पुरस्कारों तक पहुंचने वाले खिलाड़ियों की इस सूची में नवीनतम प्रवेश हैं। युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज ने यह उपलब्धि महज 14 मैचों में हासिल की है।

आईपीएल 2020 में सीएसके डाउन-आउट थी और इसलिए, कुछ युवाओं को मौका देने की स्थिति में थी। हालाँकि वह शुरू में असफल रहा, लेकिन रुतुराज जल्दी ही अपने आप में आ गया। उन्होंने अपनी इच्छा से अर्धशतक जड़े और योग्य रूप से पुरस्कार जीते। पांच में से चार पुरस्कार संयुक्त अरब अमीरात में सलामी बल्लेबाज ने जीते।

3) यूसुफ पठान- 18 मैच

यूसुफ पठान आईपीएल 2008 में राजस्थान रॉयल्स द्वारा बड़े नाम वाले खिलाड़ियों में से एक थे । ऑलराउंडर ने अभी-अभी भारत के लिए पदार्पण किया था और अपने बड़े हिटिंग कौशल के लिए लोकप्रिय थे। युसुफ ने इसे साबित करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया।

उन्होंने अपने आईपीएल करियर में कुल 16 एमओएम पुरस्कार जीते हैं, और उनमें से पहले पांच, उन्हें सिर्फ 18 मुकाबलों में मिला है। उनके पहले दो एमओएम पुरस्कार डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ थे, जबकि उनका चौथा आईपीएल 2008 के फाइनल में था। बाद में उन्होंने आईपीएल 2009 और केकेआर में एक और पुरस्कार जीता और इसलिए, 18 खेलों में पांच पुरस्कार पूरे किए।

Least matches taken to win 5 M.O.M Awards in IPL 10 - Shaun Marsh 14 - R Gaikwad* 18 - Yusuf Pathan 23 - Chris Gayle 23 - Rashid Khan 25 - Sachin Tendulkar 25 - Michael Hussey 26 - Dwayne Smith 30 - Andre Russell 30 - Jacques Kallis




No comments:

Post a Comment