आईपीएल 2021 के 5 सबसे कम उम्र के खिलाड़ी, नंबर 5 है टीम इंडिया का अगला युवराज सिंह - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, October 3, 2021

आईपीएल 2021 के 5 सबसे कम उम्र के खिलाड़ी, नंबर 5 है टीम इंडिया का अगला युवराज सिंह

  

प्रतिष्ठित इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया भर के युवा क्रिकेटरों के लिए एक बड़ा आधार रहा है। यह युवा तोपों से लेकर अनुभवी प्रचारकों तक टूर्नामेंट का विस्तार भी है जो इसे इतना खास बनाता है।

 महामारी की दूसरी लहर के कारण दुर्भाग्यपूर्ण पड़ाव के बाद आईपीएल 2021 अपने दूसरे चरण के साथ फिर से शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है । जैसे-जैसे टीमें अपने लाइन-अप को प्राप्त करने के लिए हाथापाई करती हैं, विशेष रूप से कुछ विदेशी खिलाड़ियों के मरने के बाद, यह युवाओं के लिए कदम बढ़ाने और प्रदर्शन करने का एक बड़ा अवसर पैदा करेगा।

टूर्नामेंट के चल रहे संस्करण युवा खिलाड़ियों का एक बहुत अमीर पूल है और के रूप में दूसरे चरण के 19 से फिर से शुरू होगा वें सितंबर, हम युवा बहुत खून खेल के शक्तिशाली दिग्गजों के साथ-साथ वर्चस्व के लिए होड़ देख सकते हैं।

हम आईपीएल 2021 में पांच सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों पर एक नज़र डालेंगे, जिनमें से कुछ ने वादा दिखाया है, जबकि अन्य ने अपने कौशल का सम्मान करने के लिए एक अच्छा शॉट दिया है क्योंकि भविष्य का इंतजार है।

#1 आकाश सिंह- 19 साल 115 दिन

राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले इस युवा खिलाड़ी को अभी भी अपना आईपीएल डेब्यू करना बाकी है। हालांकि, तेज गेंदबाज ने अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया।

उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने उनके आधार मूल्य 20 लाख रुपये में खरीदा था क्योंकि उन्होंने अंडर -19 विश्व कप में 7 विकेट लिए थे। भारत के लिए प्रतिष्ठित फाइनल में पहुंचने के लिए उनकी साझेदारी तोड़ने वाले आंकड़े महत्वपूर्ण थे।

#2 अब्दुल समद - 19 साल 296 दिन

हार्ड-हिटिंग यंगस्टर ने आईपीएल 2020 में 170 से अधिक की धमाकेदार स्ट्राइक रेट के साथ कुछ मौकों पर खुद को साबित कर दिया है। हालांकि वह कुछ अत्यधिक प्रभावशाली रैकिंग करने में विफल रहे हैं, लेकिन ऑरेंज आर्मी को नाटक के लिए प्रेरित करने में उनका कैमियो बेहद महत्वपूर्ण था- पिछले वर्ष में बंद।

हालाँकि, चल रहे आईपीएल में चीजें वास्तव में उनके पक्ष में नहीं रही हैं क्योंकि वह अब तक केवल चार प्रदर्शन ही कर पाए हैं और इससे उन्हें 36 रन का नगण्य स्कोर मिला है। टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित करने के साथ, आकांक्षी ऑलराउंडर के लिए चीजें बदल सकती हैं।

#3 रवि बिश्नोई - 20 साल 348 दिन

युवा लेग स्पिनर पिछले संस्करण में अपने पदार्पण के बाद से ही पंजाब किंग्स के रैंक में उदात्त रहा है। बिश्नोई द्वारा लिखे गए शुरुआती निबंध में उन्होंने 14 मैचों में 12 विकेट लिए। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने 7.37 की इकॉनमी रेट को क्रॉनिक किया जो टी 20 गेंदबाजी के मामले में बेहतरीन है।

उन्होंने मैदान के वर्तमान संस्करण में देर से शुरुआत की, लेकिन एक त्वरित हिट था क्योंकि उन्होंने अब तक 4 मैचों में 4 विकेट लिए हैं और 6.18 की जादुई इकॉनमी दर हासिल की है जो उनके कद के एक लड़के के लिए बिल्कुल शानदार है।

#4 मार्को जेन्सन - 21 साल 111 दिन

इस समय दुनिया के सबसे लंबे क्रिकेटरों में से एक, मार्को जेन्सन ने आईपीएल 2021 में अपना पैर जमाया। गत चैंपियन, मुंबई इंडियंस के लिए अपने व्यापार को आगे बढ़ाते हुए, उन्होंने अब तक दो मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने एक अच्छा प्रदर्शन करते हुए दो विकेट लिए हैं। 7.50 की अर्थव्यवस्था दर।

रेनबो नेशन से ताल्लुक रखने वाले, जेनसन अपनी ऊंचाई का अच्छा उपयोग करके कुछ टो-क्रशिंग यॉर्कर में पंच कर सकते हैं और डेथ में कुछ अच्छे ओवर खींच सकते हैं जो उन्हें टीम के लिए एक मूल्यवान अतिरिक्त बनाता है।

#5 देवदत्त पडिक्कल - 21 साल 44 दिन

केरल का युवा बालक बिल्कुल तेजस्वी था क्योंकि उसने महिमा के लिए अपना रास्ता तय किया था। मैदान के पिछले संस्करण में पेश किए जाने के बाद, उन्होंने उल्लेखनीय आँकड़े छोड़े, जिससे उन्हें हाल ही में समाप्त हुई भारतीय श्रीलंका श्रृंखला के लिए राष्ट्रीय टीम में पहला कॉल-अप मिला।

उन्होंने टूर्नामेंट के चल रहे संस्करण के लिए वास्तव में अपनी बल्लेबाजी संख्या में सुधार किया है क्योंकि उन्होंने 6 मैचों में 195 रन बनाए हैं, जिसमें एक नाबाद शतक शामिल है, जिसमें उन्होंने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 74 को बेहतर बनाया है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने स्ट्राइक रेट पर भी ध्यान केंद्रित किया है जिससे वह गेंद के बेहतर स्ट्राइकर बन गए हैं।

No comments:

Post a Comment