कभी आईसीसी अंडर -19 विश्व कप में एक दूसरे के विरोधी थे ये 10 क्रिकेटर, आज आईपीएल में साथ खेल रहे हैं - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, October 15, 2021

कभी आईसीसी अंडर -19 विश्व कप में एक दूसरे के विरोधी थे ये 10 क्रिकेटर, आज आईपीएल में साथ खेल रहे हैं

  

पिछले कुछ वर्षों में, प्रशंसकों ने रिकी पोंटिंग- सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली-एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी- केविन पीटरसन, जसप्रीत बुमराह - लसिथ मलिंगा, क्रिस गेल - टीएम दिलशान, ब्रेंडन मैकुलम - डीआर स्मिथ की जोड़ी जैसे ड्रीम आईपीएल टीम के साथी देखे हैं। और कई अन्य। ये खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विरोधी हैं।

हालाँकि, आज के इस लेख में, हम आईपीएल के उन पांच मौजूदा साथियों पर नज़र डालेंगे जो आईसीसी अंडर -19 विश्व कप में विरोधी थे। अंडर-19 विश्व कप क्रिकेटरों के लिए अपनी प्रतिभा साबित करने का पहला मंच है। अब, उस स्तर पर एक-दूसरे के खिलाफ लड़ने के बाद, ये खिलाड़ी अब आईपीएल टीम के साथी हैं:

1. मोईन अली, रवींद्र जडेजा और चेतेश्वर पुजारा (सीएसके में आईपीएल टीम के साथी)

प्रतियोगिता के चल रहे 2021 सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स में मोइन अली , रवींद्र जडेजा और चेतेश्वर पुजारा आईपीएल टीम के साथी हैं। लेकिन 15 साल पहले, वे आईसीसी अंडर -19 विश्व कप 2006 में प्रतिद्वंद्वी थे। जडेजा और पुजारा भारत के अंडर -19 के लिए खेले, जबकि अली ने इंग्लैंड के अंडर -19 का प्रतिनिधित्व किया।

2. रोहित शर्मा, पीयूष चावला और कीरोन पोलार्ड

रोहित शर्मा, पीयूष चावला और कीरोन पोलार्ड इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 संस्करण में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उपर्युक्त तिकड़ी की तरह, तीन खिलाड़ियों में से दो - शर्मा और चावला आईसीसी अंडर -19 विश्व कप 2006 में भारत अंडर -19 के लिए खेले। पोलार्ड वेस्ट इंडीज अंडर -19 का हिस्सा थे।

3. केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी और सिद्धार्थ कौल (एसआरएच में आईपीएल टीम के साथी)

मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी और सिद्धार्थ कौल 2008 में भारत की आईसीसी अंडर -19 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे। उस प्रतियोगिता में, उनके वर्तमान सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन न्यूजीलैंड अंडर -19 का नेतृत्व कर रहे थे।

4. जयदेव उनादकट और एविन लुईस

जयदेव उनादकट और एविन लुईस आईसीसी अंडर -19 विश्व कप के 2010 संस्करण में भारत अंडर -19 और वेस्टइंडीज अंडर -19 के लिए खेले। दोनों खिलाड़ी वर्तमान में आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। बेन स्टोक्स और जोस बटलर, दो आरआर खिलाड़ी, जिन्होंने 2021 आईपीएल सीज़न के दूसरे चरण को छोड़ दिया, उस टूर्नामेंट में लुईस और उनादकट के साथ थे, जो इंग्लैंड अंडर -19 के लिए खेल रहे थे।

5. श्रेयस अय्यर और कगिसो रबाडा

श्रेयस अय्यर और कगिसो रबाडा आईसीसी अंडर -19 विश्व कप 2014 में प्रतिद्वंद्वी टीमों, भारत अंडर -19 और दक्षिण अफ्रीका अंडर -19 में थे । वे अब दिल्ली कैपिटल्स में आईपीएल टीम के साथी हैं, और रबाडा अय्यर की कप्तानी में भी खेल चुके हैं।

No comments:

Post a Comment