ENG vs IND: पांचवां टेस्ट मैच रद्द होने के बाद कौन होगा सीरीज का विजेता, इंग्लैंड खुद को मान रहा है विनर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, September 11, 2021

ENG vs IND: पांचवां टेस्ट मैच रद्द होने के बाद कौन होगा सीरीज का विजेता, इंग्लैंड खुद को मान रहा है विनर

 


भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां टेस्ट मैच रद्द किया जा चुका है। भारतीय क्रिकेट कैंप में कोविड के मामले आने के बाद ये मैच रद्द करने का फैसला किया गया था। पहले इस टेस्ट मैच को एक दिन के लिए टाला जाना तय किया गया था, लेकिन अब पूरे टेस्ट मैच को ही रद्द दिया गया है। इस सीरीज में भारत के पास 2-1 की बढ़त है। लेकिन इस बात पर अब तक यह बात स्पष्ट नहीं हुई है कि भारत और इंग्लैंड में से कौन सी टीम यह टेस्ट सीरीज की विनर रही।

ऐसे में एक बड़ा सवाल ये भी है कि क्या पांचवां टेस्ट बाद में खेला जाएगा, भारत इस सीरीज को 2-1 से जीतेगा या फिर सीरीज को 2-2 पर ड्रॉ माना जाएगा। कुछ भी हो लेकिन क्रिकेट प्रेमियों के बीच इसको लेकर बड़ा सस्पेंस बना हुआ है। इसी बीच, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने दावा किया है कि भारतीय टीम अपने प्लेयर उतारने को तैयार नहीं है। अभी बीसीसीआई के आधिकारिक बयान का इंतजार किया जा रहा है।

पांचवां टेस्ट मैच रद्द होने के बाद एक खबर यह भी आई थी कि ये सीरीज अभी पूरी नहीं हुई है और बचा हुआ टेस्ट आगे खेला जाएगा और तभी इस सीरीज के विनर का निर्णय हो पाएगा। लेकिन फिर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले पर बिल्कुल अलग बयान देकर स्थिति को और ज्यादा पेचीदा बना दिया। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लिश मीडिया को दिए गए बयान में बताया है कि सीरीज खत्म हो चुकी है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सीईओ ने कहा, ‘बचा हुआ मैच अगर हुआ तो वो इस सीरीज का हिस्सा नहीं होगा, वो इकलौता मैच होगा। हमारे लिये सीरीज खत्म हो चुकी है और ICC इसके भविष्य का फैसला करेगी।’

ECB खुद को मान रहा पांचवें टेस्ट का विनर


खिलाड़ियों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए BCCI और ECB ने मिलकर रद्द करने का फैसला लिया गया। लेकिन ECB मैनचेस्टर टेस्ट में खुद को विजेता मानकर चल रहा है। असल में, ईसीबी ने मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद पहला बयान जारी किया, जिसमें उसने स्पष्ट तौर पर अपनी टीम को विजेता घोषित किया था। हालांकि इसके बाद उसने ये बात प्रेस रिलीज से हटा दी। लेकिन इससे यह बात तो साबित होती है कि इंग्लैंड खुद को विजेता के रूप में देख रहा है।


इंग्लैंड बोर्ड ने पांचवें टेस्ट से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सामने ‘वॉकओवर’ देने की बात तक कह दी थी। इंग्लैंड ने BCCI से कहा था कि अगर वह पांचवां टेस्ट रद्द करना चाहती है तो आखिरी टेस्ट में हार मान ले। ECB ने बीसीसीआई को मैनचेस्टर टेस्ट में वॉकओवर देने का ऑफर दिया था, जिसे बीसीसीआई ने ठुकरा दिया था।

बीसीसीआई ने भी एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘बीसीसीआई और ईसीबी के बीच मजबूत रिश्तों को देखते हुए, बीसीसीआई ने रद्द हुए टेस्ट मैच को रिशेड्यूल करने के लिए ईसीबी को ऑफर दिया है। दोनों ही बोर्ड इस टेस्ट मैच को आयोजित करने के लिए विंडो की तलाश करेंगे।’

देखा जाए तो इस सीरीज में अब तक भारतीय टीम का पलड़ा पारी रहा है। भारतीय टीम इंग्लैंड को उनके ही घर में नाकों चने चबवा रही है। लेकिन अब इस सीरीज का फैसला आईसीसी करेगी।

No comments:

Post a Comment