5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी जिनकी आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में हो सकती है भारी मांग - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, September 30, 2021

5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी जिनकी आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में हो सकती है भारी मांग


आईपीएल 2022 की नीलामी इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे रोमांचक घटनाओं में से एक होने का वादा करती है । इसके पीछे मुख्य कारण यह है कि 2018 की तरह, फ्रेंचाइजी को अधिकतम तीन खिलाड़ियों को बनाए रखना होगा और दो खिलाड़ियों को आरटीएम के माध्यम से वापस लाना होगा। ऐसे में हर टीम के स्क्वॉड में बड़े बदलाव होंगे।

साथ ही आईपीएल 2022 की नीलामी से ठीक पहले दो नई फ्रेंचाइजी लीग से जुड़ेंगी। पिछली बार आईपीएल प्रतियोगिता में दस टीमें 2011 सीज़न के दौरान थीं। कोच्चि टस्कर्स केरला और पुणे वॉरियर्स उस वर्ष प्रतियोगिता में शामिल हुए थे। अनकैप्ड खिलाड़ी आईपीएल का खास हिस्सा रहे हैं।

आईपीएल नीलामी में कई अनकैप्ड क्रिकेटरों ने बड़ी कमाई की है. यहां पांच अनकैप्ड सितारों की सूची दी गई है जो अगली नीलामी में एक बड़ा सौदा हासिल कर सकते हैं।

5. चेतन सकारिया

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2021 की नीलामी में चेतन सकारिया को 1.2 करोड़ में साइन किया। सकारिया ने अपने पहले सीजन में रॉयल्स के लिए शानदार काम किया है। उन्होंने सीएसके के खिलाफ खेलते हुए एमएस धोनी का बड़ा विकेट लिया।

सकारिया में क्रिकेट की दुनिया में बड़ा मुकाम बनाने की क्षमता है। सौराष्ट्र के तेज गेंदबाज को आईपीएल नीलामी 2022 में निश्चित रूप से एक बड़ा सौदा मिल सकता है अगर वह इसी तरह से प्रदर्शन करना जारी रखता है।

4.  रुतुराज गायकवाड़ 

चेन्नई सुपर किंग्स ने अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर रुतुराज गायकवाड़ का समर्थन किया और यह मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ। गायकवाड़ आईपीएल में सुपर किंग्स के लिए मैच विनर बनकर उभरे हैं।

उभरते हुए सितारे ने लगातार तीन अर्धशतकों के साथ आईपीएल 2020 का अंत किया। उन्होंने सीएसके में शीर्ष पर फाफ डु प्लेसिस के साथ शानदार साझेदारी की है। सीएसके के लिए उसे जाने देना मुश्किल होगा, लेकिन क्योंकि टीम में कुछ और बड़े नाम मौजूद हैं, इसलिए सीएसके गायकवाड़ को रिलीज कर सकती है। कई टीमें आईपीएल नीलामी 2022 में रुतुराज को साइन करने की कोशिश करेंगी।

3. शाहरुख खान

शाहरुख खान उन चंद भारतीय बल्लेबाजों में से एक हैं जो पांचवें और उससे नीचे के नंबर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। तमिलनाडु का यह खिलाड़ी अब तक आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए शानदार फॉर्म में दिख रहा है।

हालांकि वह थोड़े असंगत रहे हैं, लेकिन प्रशंसकों को समझना चाहिए कि शाहरुख अपना पहला सीजन खेल रहे हैं। अनुभव के साथ, वह शीर्ष प्रतिभाओं में से एक बन जाएगा, और इसलिए, कुछ फ्रेंचाइजी की नजर उन पर होगी।

2. हर्षल पटेल

हर्षल पटेल आईपीएल 2020 तक दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। उन्होंने उन्हें आईपीएल 2021 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में ट्रेड किया था, और वर्तमान में, हर्षल टूर्नामेंट में शीर्ष विकेट लेने वालों में से एक हैं।

रुतुराज गायकवाड़ की तरह, मेगा-नीलामी नियमों के कारण पटेल को उनकी टीम द्वारा रिटेन नहीं किया जा सकता है। एक बात तो तय है कि अगर हर्षल नीलामी में उतरते हैं तो वह सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अनकैप्ड खिलाड़ियों में से एक बन सकते हैं।

1. नीतीश राणा

नितीश राणा आईपीएल में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं। वह थोड़ा असंगत है, लेकिन जब वह फायर करता है, तो वह सुनिश्चित करता है कि वह विपक्षी गेंदबाजी लाइनअप को नष्ट कर दे।

राणा अभी कोलकाता नाइट राइडर्स के सदस्य हैं। यदि वह 2022 में नीलामी पूल में लौटता है, तो राणा दस टीमों में से किसी से भी एक महत्वपूर्ण अनुबंध अर्जित कर सकता है।

No comments:

Post a Comment