46 वर्षीय टीचर ने 12वीं की छात्रा से कहा- I Love u बोल, फेल करने की देता था धमकी, वायरल हुई चैट


एक शिक्षक ही स्कूल में बच्चों के भविष्य का निर्माण करता है। हमारे समाज में गुरु का बहुत महत्व होता है लेकिन जब शिक्षक ही बच्चों का शोषण करने लगे तो क्या होगा? एक ऐसा ही मामला सामने आया है शाजापुर में। शाजापुर में सरकारी स्कूल की छात्रा ने 46 साल के एक टीचर की शर्मनाक हरकत उजागर की है। सरकारी स्कूल के इस शिक्षक ने एक छात्रा को वाट्सऐप पर अश्लील मैसेज भेजे। छात्रा के मुताबिक वो स्कूल में भी उसके साथ अश्लील हरकतें करता था और किसी को बताने पर फेल करने की धमकी देता था।



जब पानी नाक से ऊपर निकल गया तो 15 दिनों से परेशान छात्रा ने अपने घरवालों से सब बताने का निर्णय किया और एक दिन घर जाकर पूरी आपबीती परिजनों को बताई, जिसके बाद इस घटना से गुस्साए परिजनों इस टीचर की थाने में शिकायत की। पुलिस ने छात्रा के बयान और मैसेज के आधार पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।



बता दें कि इस शिक्षक का नाम कुंदन वर्मा है और ये पोलायकलां स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पिछले 20 सालों से छात्रों को फिजिक्स पढ़ा रहा है। कुंदन कई दिनों से 12वीं की छात्रा को स्कूल के एक अलग कमरे में ले जाकर अश्लील हरकतें करता था। छात्रा पर संबंध बनाने के लिए दबाव डाल रहा था लेकिन छात्रा ऐसा नहीं चाहती थी।

छात्रा के अनुसार यह शिक्षक छात्रा को प्रैक्टिकल में कम नंबर देने और फेल करने की धमकी देता था। छात्रा को डेली वॉट्सऐप पर अश्लील मैसेज और आई लव यू कहने के लिए दबाव बनाता था। अंत में परेशान छात्रा ने अपने इस घूर्त शिक्षक को सबक सिखाने का मन बना लिया और इसकी शिकायत कर दी। उसने पूरी घटना परिजनों को बताई। फिर परिजन स्कूल पहुंचे और आरोपी शिक्षक के साथ मा’र-पी’ट की कोशिश की और उसे पकड़कर पुलिस थाने ले आए।

दैनिक भास्कर में छपी खबर के अनुसार हुई चैटिंग


छात्रा के बयान और वॉट्सऐप मैसेज के आधार पर पोलायकलां पुलिस चौकी ने आरोपी शिक्षक कुंदन वर्मा के खिलाफ पास्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। चौकी प्रभारी सुरेंद्र मेहता का कहना है कि पीड़िता ने अपने परिजनों के साथ आरोपी शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। हमने पॉस्को एक्ट सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

0/Post a Comment/Comments