इन 4 खिलाड़ियों ने IPL में सबसे ज्यादा गेंद खेलकर भी नहीं लगाई एक भी बाउंड्री, तीसरा नाम चौंकाने वाला - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, September 26, 2021

इन 4 खिलाड़ियों ने IPL में सबसे ज्यादा गेंद खेलकर भी नहीं लगाई एक भी बाउंड्री, तीसरा नाम चौंकाने वाला

  


टी-ट्वेंटी क्रिकेट फॉर्मेट की जब भी बात होती है तो जहन में सिर्फ छक्के-चौके की आते हैं. इस फॉर्मेट को बल्लेबाजों का फेवरेट माना जाता हैं और खिलाड़ी मैच की पहली गेंद से छक्के-चौकों कका प्रयास करने लगता हैं. लेकिन आज इस लेख में हम आईपीएल के 4 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने आईपीएल में सबसे अधिक गेंद खेलने केएल बावजूद एक भी बाउंड्री नही लगायी हैं.

4) सिद्धार्थ कॉल

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी सिद्धार्थ कॉल उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में जगह बनाई हैं. कॉल ने अब तक आईपीएल में खेले 45 मैचों में 10 बार बल्लेबाजी की हैं.

कॉल ने इस दौरान 28 गेंद खेलने के बाद सिर्फ 12 रन बनायें हैं लेकिन उन्होंने अपने करियर में अभी तक एक बाउंड्री नहीं लगायी हैं.

3) मैथ्यू वेड

ऑस्ट्रलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड का नाम इस सूची में देखकर कई फैन्स हैरान हो जाएंगे. दरअसल बेहद कम फैन्स ये जानते है कि वेड आईपीएल भी खेल चुके हैं.

खब्बू बल्लेबाज ने आईपीएल 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा रहे हैं. इस दौरान उन्होंने 3 मैचों में 33 गेंद खेली थी, इस पर उन्होंने 22 रन बनाए थे लेकिन उन्होंने कभी आईपीएल में बाउंड्री नहीं लगायी.

2) प्रज्ञान ओझा

स्पिनर प्रज्ञान ओझा भारत के सफल टेस्ट गेंदबाज रहे हैं हालाँकि संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण उनका करियर काफी छोड़ा रहा हैं. ओझा आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने वाले इकलौते इंडियन स्पिनर हैं. आईपीएल 2009 में उन्होंने ये कारनामा किया था.

ओझा ने आईपीएल में खेले 92 मैचों में 23 बार बल्लेबाजी की हैं, जिस दौरान उन्होंने 45 गेंद खेलने के बाद बिना कोई बाउंड्री लगाये हुयी 16 रन बनायें हैं.

1) युजवेंद्र चहल

लेग ब्रेक गेंदबाज युजवेंद्र चहल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा हैं. चहल ने अपनी गेंदबाजी से अपनी टीम के लिए कई शानदार प्रदर्शन किये हैं लेकिन बल्लेबाजी उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा हैं.

चहल ने आईपीएल में खेले 84 मैचो में 14 बार बैटिंग की हैं, जिस दौरान उन्होंने 48 गेंद खेलने के बाद एक भी बाउंड्री नहीं लगायी हैं.


No comments:

Post a Comment