आईपीएल 2021 में मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर का खिताब जीत सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, लिस्ट में 2 भारतीय - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, September 27, 2021

आईपीएल 2021 में मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर का खिताब जीत सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, लिस्ट में 2 भारतीय

 

आईपीएल 2021 में मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर का खिताब जीत सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, लिस्ट में 2 भारतीय

 इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के सीजन के बाकी बचे मैच 19 सितंबर से यूएई में खेले जायेंगे। इसको लेकर जहां एकबार फिर से सभी टीमें पूरी तरह तैयार हैं, तो वहीं खिलाड़ी भी अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखने की कोशिश करते हुए दिखने वाले हैं। IPL में जहां एक बल्लेबाज की कोशिश सीजन के अंत में ऑरेंज कैप को जीतने की होती है, तो वहीं एक गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट हासिल करते हुए पर्पल कैप को अपने नाम करना चाहता है। इसके अलावा पिछले कुछ सीजन से एक और अवॉर्ड पर सभी की नजरें रहने लगी हैं और वह है मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर (MVP) का खिताब जिसे जीतना आसान काम नहीं है।

इसको हासिल करने के लिए एक खिलाड़ी को पूरे सीजन में अपनी टीम के लिए जीते हुए मैचों में सबसे ज्यादा योगदान देना होता है, ताकि उसकी टीम फाइनल तक का सफर तय करने में कामयाबी हासिल कर सके। हम आपको IPL 2021 सीजन के 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो यह खिताब अपने नाम कर सकते हैं।

1 – रवींद्र जडेजा

चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा अभी तक इस सीजन में हुए मैचों में मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर्स की लिस्ट में पहले स्थान पर बने हुए हैं। जडेजा जहां गेंदबाजी और बल्लेबाजी में टीम के लिए अहम भूमिका अदा करते हैं, तो वहीं फील्डिंग में उनसे तेज शायद ही इस समय कोई दूसरा खिलाड़ी होगा। जडेजा के IPL 2021 में 149.5 अंक हैं। उन्होंने इस सीजन में 11 चौके और 6 छक्के लगाने के साथ 8 कैच पकड़े और 2 खिलाड़ियों को रन आउट भी किया है। इसके अलावा गेंदबाजी में जडेजा ने 59 डॉट गेंद फेंकने के साथ 6 विकेट भी हासिल किए हैं।

2 – मोईन अली

जिस समय चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मोईन अली को अपने साथ जोड़ा था तो सभी को संदेह था कि उन्हें अंतिम एकादश में मौका मिलेगा या नहीं। लेकिन IPL 2021 सीजन में मोईन टीम के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए बेहद अहम खिलाड़ी साबित हुए हैं। मोईन ने बल्ले से जहां 22 चौके और 12 छक्के लगाए हैं, तो वहीं गेंद से उन्होंने 5 विकेट भी हासिल किए हैं। इस समय मोईन के नाम 146.5 मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर अंक दर्ज हैं।

3 – शिखर धवन

दिल्ली कैपिटल्स टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन की शानदार बल्लेबाजी के कारण ही टीम ने IPL 2021 के पहले हाफ में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अंकतालिका में पहला स्थान बरकरार रखा हुआ है। धवन ने बल्ले से अभी तक 43 चौके और 8 छक्के लगाए हैं। वहीं फील्डिंग भी वह काफी शानदार साबित हुए हैं। धवन के नाम फिलहाल मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर्स के नाम पर 155.5 अंक दर्ज हैं, जिसके बाद वह इस खिताब को इस बार अपने नाम करने की पूरी कोशिश करते हुए दिख सकते हैं।

No comments:

Post a Comment