शिवपाल यादव के इकलौते दामाद हैं IAS, बेटी भी है खूब पढी-लिखी, जानिये क्या करती है - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, July 14, 2021

शिवपाल यादव के इकलौते दामाद हैं IAS, बेटी भी है खूब पढी-लिखी, जानिये क्या करती है

 


मुलायम सिंह यादव के परिवार को देश का सबसे बड़ा राजनीतिक परिवार कहा जाता है, इस परिवार के कई सदस्य सक्रिय राजनीति में हैं, पंचायत से लेकर संसद तक की राजनीति कर रहे हैं। मुलायम और उनके बेटे अखिलेश यादव तो सीएम पद पर रह चुके हैं, अब परिवार की महिलाएं भी राजनीति में आ रही हैं, मुलायम की बड़ी बहू डिंपल के बाद छोटी बहू अपर्णा भी सक्रिय राजनीति में हैं, डिंपल की एक ननद है अनुभा यादव, जी हां, अनुभा मुलायम के छोटे भाई शिवपाल यादव की इकलौती बेटी हैं।

शिवपाल की बेटी
अनुभा मुलायम सिंह यादव की भतीजी हैं, शिवपाल यादव और सरला देवी की दो संतानों में अनुभा बड़ी हैं, शिवपाल के एक बेटे हैं, जिनका नाम आदित्य यादव है। अनुभा की शादी हो चुकी हैं, उनके पति आईएएस अधिकारी हैं, उनका नाम अजय यादव हैं, वो तमिलनाडु कैडर के आईएएस हैं।

पेशे से डॉक्टर
हालांकि शिवपाल की बेटी भी कम पढी-लिखी नहीं हैं, वो पेशे से डॉक्टर हैं, उन्होने एमडी किया है। अनुभा लखनऊ में ही टेंडर पाम नाम से मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पीटल भी चलाती हैं। पिछले साल 2020 में खुद शिवपाल यादव ने हवन पूजा के साथ अस्पताल का शुभारंभ किया था।

यूपी में कार्यरत
अनुभा और अजय यादव की एक प्यारी सी बेटी हैं, आपको बता दें कि भले अजय यादव तमिलनाडु कैडर के आईएएस हों, लेकिन वो फिलहाल यूपी में कार्यरत हैं, वो डेपुटेशन पर बाराबंकी के जिलाधिकारी हैं, बाराबंकी लखनऊ के सबसे पास का जिला है, कहा जाता है कि शिवपाल यादव खुद उनके तबादले की सिफारिश के लिये पीएम मोदी से मिले थे, जिसके बाद उनका तुरंत तमिलनाडु से यूपी तबादला हो गया था।

No comments:

Post a Comment