जब सोनिया गांधी से सास इंदिरा ने कहा था, घबराओ मत, मैं भी जवान थी, मैंने भी प्यार किया है - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, June 6, 2021

जब सोनिया गांधी से सास इंदिरा ने कहा था, घबराओ मत, मैं भी जवान थी, मैंने भी प्यार किया है

 


कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने राजीव गांधी से लव मैरिज की थी, कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में पढाई के दौरान राजीव गांधी पहली बार सोनिया से मिले थे, मुलाकात दोस्ती में फिर प्यार में बदल गया, 25 फरवरी 1968 को सोनिया और राजीव ने शादी कर ली, और सोनिया गांधी-नेहरु परिवार की बहू बन गई।

राजदीप को इंटरव्यू
सास इंदिरा गांधी से अपने संबंधों और उनसे पहली मुलाकात को लेकर सोनिया गांधी ने वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई को इंटरव्यू में कई बातें बतायी थी, उन्होने कहा था कि 1965 में इंदिरा को उनके और राजीव गांधी के अफेयर का पता चला था, जिसके बाद उन्होने मुझे मिलने के लिये बुलाया, होनो वाली सास के बुलावे पर मैं काफी नर्वस थी।

नर्वस और घबराई थी
सोनिया गांधी ने उस मुलाकात के बारे में राजदीप सरदेसाई को बताया था कि मैं बहुत नर्वस और घबराई हुई थी, लेकिन वो बिल्कुल नॉर्मल थी, मुझे इंगलिश नहीं आती थी अच्छे से, इसलिये वो मुझसे फ्रेंच में बात बात करने लगी, तब वो प्रधानमंत्री नहीं थीं।

मुझे भी प्यार हुआ था
उस मुलाकात में सोनिया गांधी को नर्वस देख इंदिरा ने उनसे ये भी कहा था कि घबराओ मत, मैं भी जवान थी, मुझे भी प्यार हुआ था, मैं समझती हूं। कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक इंदिरा गांधी जैसी दिखती थीं, वो उससे बिल्कुल अलग थीं, बकौल सोनिया वो मेरी परेशानी बहुत अच्छी तरह से समझती थीं, वो मेरे खाने तक का ध्यान रखती थीं, जैसे कोई मां अपने बच्चे का ख्याल रखती है, उनकी वजह से मुझे कभी महसूस नहीं हुआ, कि मैं बाहरी हूं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment